रिमांड अर्जी में पुलिस बोली- सहयोग नहीं कर रहे बिभव कुमार, घातक हो सकता था स्वाति पर किया गया हमला

दिल्ली पुलिस ने स्वाति मालीवाल मारपीट केस में सीएम अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार को सात दिन की हिरासत में भेजे जाने के लिए शनिवार देर शाम रिमांड अर्जी दाखिल की. कोर्ट में शनिवार रात हुई सुनवाई में बिभव को 5 दिन की रिमांड पर भेज दिया गया. वहीं पुलिस ने रिमांड अर्जी में कहा कि यह एक 'गंभीर मामला' है जिसमें 'बेरहमी से किया गया हमला घातक' हो सकता था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 19, 2024, 10:36 AM IST
  • 'स्वाति की गवाही की चिकित्सकीय साक्ष्यों ने पुष्टि की'
  • सीसीटीवी फुटेज ‘गायब’ कर दिया गया है: स्वाति
रिमांड अर्जी में पुलिस बोली- सहयोग नहीं कर रहे बिभव कुमार, घातक हो सकता था स्वाति पर किया गया हमला

नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस ने स्वाति मालीवाल मारपीट केस में सीएम अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार को सात दिन की हिरासत में भेजे जाने के लिए शनिवार देर शाम रिमांड अर्जी दाखिल की. कोर्ट में शनिवार रात हुई सुनवाई में बिभव को 5 दिन की रिमांड पर भेज दिया गया. वहीं पुलिस ने रिमांड अर्जी में कहा कि यह एक 'गंभीर मामला' है जिसमें 'बेरहमी से किया गया हमला घातक' हो सकता था. 

कुमार को पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेजने वाले मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट गौरव गोयल से जांच एजेंसी ने कहा कि केजरीवाल के सहयोगी पुलिस के साथ सहयोग नहीं कर रहे और जवाब देने से बच रहे हैं. 

'स्वाति की गवाही की चिकित्सकीय साक्ष्यों ने पुष्टि की'

रिमांड अर्जी में कहा गया है कि मजिस्ट्रेट के सामने मालीवाल की गवाही की चिकित्सकीय साक्ष्यों ने पुष्टि की है. अर्जी में कहा गया है कि मालीवाल के आरोपों के अनुसार, कुमार ने उन पर 'बेरहमी के हमला किया', उन्हें घसीटा और उनका सिर मेज पर मारा इसके अलावा वह उन पर चिल्लाए, उन्होंने उन्हें धमकाया और उनके लिए आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया. 

इसमें कहा गया है कि इस मामले में 'सबसे अहम सबूत' घटनास्थल का डिजिटल वीडियो रिकॉर्ड (डीवीआर) है जिसे अभी तक पुलिस को मुहैया नहीं कराया गया है. 

सीसीटीवी फुटेज ‘गायब’ कर दिया गया है: स्वाति 

आम आदमी पार्टी (AAP) की राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल ने शनिवार रात दावा किया कि 13 मई की घटना का सीसीटीवी फुटेज 'गायब' कर दिया गया है और एडिटेड वीडियो जारी किए जा रहे हैं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर मालीवाल से 13 मई को कथित तौर पर मारपीट की गई थी. पुलिस केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार को शनिवार को मारपीट मामले में मुख्यमंत्री आवास से ले गई थी और बाद में गिरफ्तार कर लिया था. 

'सिर्फ 50 सेकेंड का वीडिया जारी किया गया'

मालीवाल ने आरोप लगाया, 'पहले बिभव ने मुझे बेरहमी से पीटा. उन्होंने मुझे थप्पड़ मारा और लात मारी. जब मैंने खुद को छुड़ाया और 112 नंबर पर फोन किया तो वह बाहर गये, सुरक्षाकर्मियों को बुलाया और वीडियो बनाना शुरू कर दिया.' उन्होंने दावा किया, 'वीडियो का वह लंबा हिस्सा संपादित कर दिया गया है और केवल 50 सेकेंड का वीडियो जारी किया गया.'

उन्होंने 'एक्स' पर पोस्ट में कहा, "अब फोन 'फॉर्मेट' हो गया और पूरा वीडियो डिलीट हो गया? सीसीटीवी फुटेज भी गायब कर दी गई है. यह बहुत बड़ी साजिश है."

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़