'पाकिस्तान के पास एटम बम है, कोई भी पागल वहां आ जाए तो...', मणिशंकर अय्यर ने फिर दिया विवादित बयान

Mani Shankar Aiyar Video: अभी इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सैम पित्रोदा के बयान पर उपजा विवाद खत्म भी नहीं हुआ था कि पार्टी के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर का पाकिस्तान को लेकर बयान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें वह कहते नजर आ रहे हैं कि भारत को पाकिस्तान की इज्जत करनी चाहिए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 10, 2024, 10:50 AM IST
  • मणिशंकर अय्यर ने बातचीत की नसीहत दी
  • पाकिस्तान की भी अपनी इज्जत हैः कांग्रेस नेता
'पाकिस्तान के पास एटम बम है, कोई भी पागल वहां आ जाए तो...', मणिशंकर अय्यर ने फिर दिया विवादित बयान

नई दिल्लीः Mani Shankar Aiyar Video: अभी इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सैम पित्रोदा के बयान पर उपजा विवाद खत्म भी नहीं हुआ था कि पार्टी के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर का पाकिस्तान को लेकर बयान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें वह कहते नजर आ रहे हैं कि भारत को पाकिस्तान की इज्जत करनी चाहिए.

मणिशंकर अय्यर ने बातचीत की नसीहत दी

मणिशंकर अय्यर कहते दिख रहे हैं, वो (पाकिस्तान) भी एक संप्रभु देश है. उनकी भी अपनी इज्जत है. इस इज्जत को कायम रखते हुए आप उनसे जितनी कड़ी बात करना चाहते हैं, करो, लेकिन बात तो करो. बंदूक को लेकर आप घूम रहे हो. उससे क्या हल मिल रहा है कुछ नहीं, तनाव बढ़ता जाता है. 

 

उन्होंने कहा, अगर कोई भी पागल वहां आ जाए तो क्या होगा देश का, उनके एटम बम है, लेकिन किसी पागल ने हमारे बम को लाहौर स्टेशन में फोड़ा तो 8 सेकेंड के अंदर उसकी रेडियोएक्टिव तरंगें अमृतसर पहुंचेंगी. ऐसे बम वगैरह रखकर आप उसे इस्तेमाल करने से रोकने पर ध्यान दें.

पाकिस्तान की भी अपनी इज्जत हैः कांग्रेस नेता

उन्होंने कहा, अगर आपने उनसे बात की, उनकी इज्जत की, तभी जाकर वो अपने बम के बारे में नहीं सोचेंगे लेकिन आपने उनको ठुकरा दिया. हमें समझना चाहिए कि दुनिया का विश्व गुरु बनना हो तो यह जरूरी है दिखाने के लिए कि पाकिस्तान के साथ जितनी भी समस्या तीव्र हो हमारे साथ उसका हल निकालने के लिए हम मेहनत कर रहे हैं. पिछले 10 साल से सारी मेहनत बंद है.

सैम पित्रोदा से कांग्रेस को करना पड़ा था किनारा

सैम पित्रोदा ने कहा था, 'हम भारत जैसे विविधता से भरे देश को एक साथ लेकर चल सके, जहां पूरब के लोग चीनियों जैसे दिखते हैं तो पश्चिम के लोग अरब जैसे, उत्तर के लोग संभवतः गोरों जैसे तो दक्षिण के लोग अफ्रीकियों जैसे, लेकिन इन सबसे कोई फर्क नहीं पड़ता.' इस टिप्पणी पर विवाद के बाद कांग्रेस ने उनके बयान से खुद को अलग कर लिया था. वहीं पित्रोदा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़