Dream Science: क्या सपने में छिपकली का दिखाई देना होता है अशुभ? जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

रात को सोते समय आपको कुछ न कुछ सपना जरूर आया होगा. कई लोगों को सुबह के समय वो सपना याद रहता है, तो बहुत से लोग सपने को भूल जाते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 19, 2024, 07:47 AM IST
Dream Science: क्या सपने में छिपकली का दिखाई देना होता है अशुभ? जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Swapna Shastra, Lizard comes in Dream: रात को सोते समय आपको कुछ न कुछ सपना जरूर आया होगा. कई लोगों को सुबह के समय वो सपना याद रहता है, तो बहुत से लोग सपने को भूल जाते हैं. स्वप्न शास्त्र की माने, तो सोते समय देखे गए हर सपनों का कुछ न कुछ अर्थ जरूर होता है, जिन्हें समय रहते पहचान कर व्यक्ति होने वाली किसी अनहोनी से खुद को बचा सकता है.

सपने में देखी छिपकली...
ऐसे ही अगर आपने सपने में छिपकली (Lizard) को देखा है, तो इसका आपके जीवन पर कुछ न कुछ असर पड़ता है. आज हम आपको  इस आर्टिकल में बताएंगे कि सपने में छिपकली को देखने का क्या मतलब होता है. इसका आपके जीवन में अच्छा प्रभाव पड़ेगा या फिर आपके साथ बुरा होगा.... आइए बिना किसी देरी किए जानते हैं स्वप्न शास्त्र के अनुसार इसका क्या मतलब होता है.

हो सकता है बुरा...
अगर आपने सपने में छिपकली को कीट-पतंगे खाते हुए देखा है, तो यह आपके लिए बुरा साबित हो सकता है. आपको सतर्क रहने की जरुरत है. इसका मतलब है कि आपके घर-परिवार में बड़ा नुकसान हो सकता है. इसके अलावा अगर आपने सपने में छिपकली को खुद पर झपट्टा मारते देखा है, तो इसका मतलब होता है कि आपका दुश्मन आप पर हमला कर सकता है. 

ये भी जानें...
स्वपन्न शास्त्र के अनुसार अगर छिपकली आपसे डरकर दूर भाग रही है, तो यह आपके लिए शुभ संकेत होता है. इसका मतलब होता है कि जल्द ही आपका व्यापार तेजी से चलने वाला है साथ ही आपको नौकरी में तरक्की मिलने वाली है. अगर कोई गर्भवती महिला सपने में छिपकली को देखती है तो इसका मतलब है कि उसका होने वाला बच्चा स्वस्थ्य नहीं है, वो किसी बीमारी से ग्रस्त है.

डिस्क्लेमर 
सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. ZeeBharat इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़