IPL 2024: 'हैट्रिक' के फेर में उलझा RCB का गणित, ट्रॉफी जीतने के लिए बेलने पड़ेंगे पापड़, 2 के पास गोल्डन चांस
Advertisement
trendingNow12256228

IPL 2024: 'हैट्रिक' के फेर में उलझा RCB का गणित, ट्रॉफी जीतने के लिए बेलने पड़ेंगे पापड़, 2 के पास गोल्डन चांस

IPL 2024 Playoffs: आरसीबी, आईपीएल की वो टीम जिसके खाते आईपीएल के इतिहास में एक भी ट्रॉफी नहीं है. लेकिन फैन फॉलोइंग देख खुद टीम के प्लेयर्स भी हैरान रहते हैं. आईपीएल 2024 में आरसीबी ने जिस अंदाज में चढ़ाई की है मानों फैंस की दुआएं काम कर गई. भले ही टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है, लेकिन राह अभी भी आसान नहीं है. 

 

Virat and Sanju

Royal Challengers Bengaluru: आईपीएल 2024 अपने अंत से महज 6 दिन दूर है, लेकिन इन 6 दिनों में फैंस को महीनेभर का रोमांच देखने को मिल सकता है. प्लेऑफ के लिए चार टीमें केकेआर, एसआरएच, आरआर और आरसीबी सामने आ चुकी हैं. लगातार 6 मैच हारने के बाद आरसीबी ने अविश्वसनीय अंदाज में प्वाइंट्स टेबल में चढ़ाई कर हर किसी को हैरान कर दिया. लेकिन खिताबी जीत के लिए टीम का गणित हैट्रिक के फेर में अटका नजर आ रहा है. आरसीबी जीत की डबल हैट्रिक लगाकर प्लेऑफ में पहुंच चुकी है. लेकिन ट्रॉफी जीतने के लिए आरसीबी की राह अभी भी आसान नहीं है. 

लगानी होगी ट्रिपल हैट्रिक

प्लेऑफ में पहुंचने वाली आरसीबी चौथी टीम थी. ऐसे में ट्रॉफी तक पहुंचने के लिए टीम को पापड़ बेलने पड़ सकते हैं. डबल हैट्रिक के बाद टीम को खिताबी जीत दर्ज करने के लिए एक और हैट्रिक लगानी होगी. यानि लगातार 6 मैच जीतने के बाद आरसीबी यदि लगातार 3 मैच और जीत जाती है तो खिताब हाथ में होगा. लेकिन यह आसान काम नहीं है. 22 मई को आरसीबी को सबसे पहले राजस्थान को शिकस्त देनी होगी. इसके बाद क्वालीफायर-2 में जीत दर्ज कप फाइनल का टिकट काटना होगा. इसके बाद फाइनल में भी जीत दर्ज करनी पड़ेगी, तब जाकर टीम के ऊपर इकलौते खिताब का ठप्पा लगेगा. 

किसके लिए राह सबसे आसान? 

आईपीएल 2024 में ट्रॉफी तक पहुंचने के लिए सबसे आसान राह कोलकाता और हैदराबाद के लिए है. क्वालीफायर-1 में दोनों टीमें भिड़ेंगी. जो भी टीम जीतती है सीधे फाइनल में पहुंचेगी. हालांकि, हारने वाली टीम को भी एक मौका मिलेगा. हारने वाली टीम क्वालीफायर-2 में पहुंचेगी और एलिमिनेटर मुकाबले में जीतने वाली टीम से उसका सामना होगा. ऐसे में केकेआर और एसआरएच के लिए ट्रॉफी तक पहुंचने के लिए राह काफी आसान है. 

प्लेऑफ का पूरा शेड्यूल

21 मई को कोलकाता और हैदराबाद के बीच क्वालीफायर-1 होगा. 22 मई को आरसीबी और आरआर के बीच एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा. इसके बाद 24 मई को क्वालीफायर-2 होगा. इसके बाद आईपीएल 2024 की विजेता टीम 26 मई को सामने आएगी.

Trending news