KL Rahul Captaincy: केएल राहुल कप्तानी को कर सकते हैं दरकिनार, टीम मैनेजमेंट का फैसला या 'तकरार' है वजह?
Advertisement
trendingNow12241575

KL Rahul Captaincy: केएल राहुल कप्तानी को कर सकते हैं दरकिनार, टीम मैनेजमेंट का फैसला या 'तकरार' है वजह?

KL Rahul: लखनऊ पर सनराइजर्स हैदराबाद की रिकॉर्डतोड़ जीत ने केएल राहुल की कप्तानी पर सवाल खड़ा कर दिया है. करारी हार के बाद लखनऊ टीम के मालिक संजीव गोयनका राहुल को सरेआम डांटते दिखे. जिसके बाद अब खबर है कि केएल राहुल कप्तानी छोड़ सकते हैं. 

 

KL Rahul

KL Rahul: केएल राहुल को लेकर सोशल मीडिया पर हलचल मची हुई है. हैदराबाद के खिलाफ लखनऊ की टीम को 10 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. जिसके बाद टीम के मालिक संजीव गोयनका ने आपा खो दिया और केएल राहुल पर हावी नजर आए. यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ और फैंस संजीव गोयनका के इस बर्ताव के खिलाफ दिखे. पिछले दो सीजन केएल राहुल की कप्तानी में लखनऊ की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. लेकिन इस सीजन टीम लड़खड़ाती नजर आई है. अब पीटीआई की रिपोर्ट की मानें तो केएल राहुल कप्तानी से हट सकते हैं. 

किसका होगा ये फैसला? 

लखनऊ की टीम अपना अगला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 14 मई को खेलेगी. लेकिन इस मैच से पहले आईपीएल के एक सूत्र ने नाम न बताने की शर्त पर पीटीआई की जानकारी दी है कि आगामी दो मुकाबलों में केएल राहुल कप्तानी करते नजर नहीं आएंगे. बयान में बताया गया है कि केएल राहुल ने अभी तक कप्तानी छोड़ने को लेकर अभी कोई निर्णय नहीं लिया है. लेकिन राहुल अगले दो मुकाबलों के लिए पूरा ध्यान बल्लेबाजी पर लगाएंगे तो टीम मैनेजमेंट को उनके इस तरह के फैसले से परेशानी नहीं होगी. 

कौन होगा कप्तान? 

लखनऊ टीम के कप्तान मौजूदा समय में केएल राहुल हैं. वहीं, टीम के डिप्टी के रूप में निकोलस पूरन जिम्मा संभाल रहे हैं. यदि केएल राहुल आगामी दो मुकाबलों में कप्तानी नहीं करते हैं तो पूरन को टीम की कमान संभालते हुए दिख सकते हैं. हैदराबाद के खिलाफ करारी हार के बाद लखनऊ की स्थिति प्लेऑफ के लिहाज से नाजुक हो चुकी है. हालांकि, टीम के पास अभी भी 16 अंक तक पहुंचने का मौका है. 

रन रेट से खा सकते हैं मात

प्वाइंट्स टेबल में लखनऊ की टीम 12 अंको के साथ छठे स्थान पर है. प्लेऑफ के लिए टॉप-4 टीमें की क्वालीफाई करेंगी. लखनऊ ने अभी तक 12 मुकाबले खेले हैं, जबकि अभी 2 मैच बाकी है. टीम को हर हाल में दो मैच अच्छे अंतर से जीतकर 16 प्वाइंट करने होंगे साथ ही चेन्नई और दिल्ली की हार के लिए दुआ मनानी होगी. क्योंकि दोनों टीमों का रन रेट लखनऊ से काफी बेहतर है.

Trending news