IPL 2024: शुभमन गिल पर BCCI ने लिया तगड़ा एक्शन, इस गलती की मिली बड़ी सजा
Advertisement
trendingNow12243504

IPL 2024: शुभमन गिल पर BCCI ने लिया तगड़ा एक्शन, इस गलती की मिली बड़ी सजा

Shubman Gill Fined: गुजरात टाइटंस (GT) ने शुक्रवार को खेले गए IPL मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 35 रन से हरा दिया. जीत के जश्न के बीच गुजरात टाइटंस (GT) के कप्तान शुभमन गिल के लिए अचानक एक बुरी खबर सामने आ गई है. 

IPL 2024: शुभमन गिल पर BCCI ने लिया तगड़ा एक्शन, इस गलती की मिली बड़ी सजा

Shubman Gill Fined: गुजरात टाइटंस (GT) ने शुक्रवार को खेले गए IPL मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 35 रन से हरा दिया. जीत के जश्न के बीच गुजरात टाइटंस (GT) के कप्तान शुभमन गिल के लिए अचानक एक बुरी खबर सामने आ गई है. शुभमन गिल को अपनी एक गलती की वजह से 24 लाख रुपये का नुकसान झेलना पड़ा है. दरअसल, गुजरात टाइटंस (GT) के कप्तान शुभमन गिल पर आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. IPL 2024 सीजन में शुभमन गिल का यह दूसरा अपराध था. 

शुभमन गिल पर लग जाएगा एक IPL मैच का बैन?

गुजरात टाइटंस (GT) के कप्तान शुभमन गिल को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ मैच में स्लो ओवर रेट का दोषी पाए जाने के बाद BCCI ने ये बड़ी सजा सुनाई है. गुजरात टाइटंस (GT) की टीम तय समय के अंदर अपने 20 ओवर पूरा करने में नाकाम रही थी. अगर शुभमन गिल IPL 2024 सीजन में एक और बार स्लो ओवर रेट के दोषी पाए जाते हैं तो उनपर एक IPL मैच का बैन और 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जा सकता है. 

शुभमन गिल को इस गलती की मिली बड़ी सजा 

आईपीएल की प्रेस रिलीज के अनुसार गुजरात टाइटंस (GT) के कप्तान शुभमन गिल पर 10 मई को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ IPL मैच के दौरान स्लो ओवर रेट के लिए 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. जबकि इम्पैक्ट प्लेयर समेत गुजरात टाइटंस (GT) की प्लेइंग इलेवन के अन्य खिलाड़ियों पर 6-6 लाख रुपए या उनकी मैच फीस का 25% जुर्माना लगाया गया है. नियमों के मुताबिक एक आईपीएल सीजन में तीसरी बार स्लो ओवर रेट के लिए दोषी पाए जाने पर कप्तान पर 30 लाख रुपए जुर्माने के अलावा एक आईपीएल मैच का बैन लगाया जाएगा. वहीं, इम्पैक्ट प्लेयर समेत प्लेइंग इलेवन के अन्य खिलाड़ियों पर 12-12 लाख रुपए या मैच फीस का 50% जुर्माना लगाया जाएगा.

Trending news