AUS vs PAK: डेविड वॉर्नर के बाद कौन करेगा ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिंग? खुद बता दिया नाम
Advertisement
trendingNow12030142

AUS vs PAK: डेविड वॉर्नर के बाद कौन करेगा ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिंग? खुद बता दिया नाम

David Warner: ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर ओपनर डेविड वॉर्नर (पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद संन्यास ले लेंगे. उन्होंने पहले ही इस बात का ऐलान कर दिया था. वॉर्नर के बाद कौन होगा ऑस्ट्रेलिया का ओपनर, इस बारे में उन्होंने खुद ही एक खिलाड़ी का नाम ले लिया है.

डेविड वॉर्नर PAK टेस्ट सीरीज के बाद संन्यास ले लेंगे

Australia Opener after David Warner : ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर ओपनर और पूर्व उप-कप्तान डेविड वॉर्नर (David Warner) ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद वह इस फॉर्मेट को अलविदा कह देंगे. उनके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए ओपनिंग की जिम्मेदारी कौन निभाएगा, इस बारे में वॉर्नर ने खुद ही एक खिलाड़ी का नाम लिया है.

काफी समय से हैरिस दावेदार

ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी ओपनर डेविड वॉर्नर खेल के सबसे लंबे फॉर्मेट को अलविदा कहने के बाद अपनी जगह पारी का आगाज करने की भूमिका में मार्कस हैरिस (Marcus Harris) को टीम में देखना चाहते हैं. वॉर्नर पहले ही कह चुके हैं कि पाकिस्तान के खिलाफ चल रही तीन टेस्ट मैचों की मौजूदा सीरीज टेस्ट फॉर्मेट में उनकी आखिरी सीरीज होगी.

सेलेक्टर्स पर बहुत कुछ निर्भर

37 वर्षीय वॉर्नर ने मंगलवार को कहा, ‘ये मुश्किल है. स्पष्ट रूप से सब कुछ सेलेक्टर्स पर निर्भर है. अगर मेरी राय पूछी जाए तो मैं उस खिलाड़ी का नाम लूंगा जो काफी समय से इसका दावेदार है और पिछले काफी वक्त से टीम के साथ रहा है.’ इस खब्बू सलामी बल्लेबाज ने कहा, ‘मुझे लगता है कि हैरी (हैरिस) वह खिलाड़ी हैं. वह काफी समय से टीम के साथ दौरे कर रहे हैं. उन्होंने कुछ दिन पहले शतक (विक्टोरिया एकादश और पाकिस्तान के बीच अभ्यास मैच) भी लगाया है.’

2018 में किया डेब्यू

मार्कस हैरिस ने 2018 में पदार्पण करने के बाद 14 टेस्ट में 25.29 की औसत से 607 रन बनाए है. इस दौरान उनके बल्ले से 3 अर्धशतक भी निकले. अभी तक 110 टेस्ट मैच खेल चुके वॉर्नर ने कहा, ‘हैरिस कुछ मौकों पर टीम में जगह बनाने से चूक गए लेकिन वह हमेशा इसके लिए दावेदारी पेश करते रहे.  अगर सेलेक्टर्स उन पर भरोसा दिखाते हैं तो मुझे यकीन है कि वह अपने अंदाज में ही खेलेंगे.’

Trending news