इसे कहते हैं जोरदार शुरुआत, कर्क-सिंह को होगा बड़ा फायदा, पढ़ें साप्‍ताहिक राशिफल
Advertisement
trendingNow12253996

इसे कहते हैं जोरदार शुरुआत, कर्क-सिंह को होगा बड़ा फायदा, पढ़ें साप्‍ताहिक राशिफल

Saptahik Rashifal: इस सप्‍ताह की शुरुआत से ही कुछ राशि वालों को बंपर लाभ होगा. 19 मई को बुध गोचर से वृषभ राशि में सूर्य, बुध और गुरु ग्रह मिलकर यह योग बनाएंगे. जानें मेष से मीन राशि का साप्‍ताहिक राशिफल. 

इसे कहते हैं जोरदार शुरुआत, कर्क-सिंह को होगा बड़ा फायदा, पढ़ें साप्‍ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope (20 May to 26 May 2024): साप्ताहिक राशिफल के अनुसार 20 से 26 मई तक का समय खास है. सप्ताह की शुरुआत सोम प्रदोष व्रत के साथ होगी. 23 मई को वैशाख पूर्णिमा होगी जिसे बुद्ध पूर्णिमा के नाम से भी जाना जाता है. ब्रह्मर्षि नारद की जयंती भी इसी सप्ताह में है जबकि सप्ताह का समापन शिव जी के पुत्र गणपति की चतुर्थी के साथ होगा. वीकली राशिफल के अनुसार चंद्रमा इस सप्ताह तुला राशि से शुरू होकर धनु राशि तक विचरण करेंगे. तुला राशि के लोग इस सप्ताह परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं. जानते हैं इस सप्ताह का सभी राशियों का राशिफल.   

मेष - इस राशि के लोगों को करियर के क्षेत्र में विवेक से काम लेना होगा, इस सप्ताह छोटी-छोटी बातों को लेकर हाइपर हो सकते हैं जिस पर कंट्रोल रखना चाहिए. व्यापारी वर्ग के आत्मविश्वास के स्तर में वृद्धि होगी जिससे कारोबार में अच्छा लाभ कमा सकेंगे. पार्टनर के करियर के लिए समय अच्छा है, उन्हें सपोर्ट करें. संतान को लेकर चिंता या उसके कार्य को लेकर भाग दौड़ करनी पड़ सकती है. सेहत की बात करें तो शारीरिक समस्याओं को लेकर यदि लापरवाही की तो स्वास्थ्य में और बिगाड़ हो सकता है. 

वृष - वृष राशि के लोगों का भाग्य तो खूब साथ देगा लेकिन मेहनत भी करनी होगी इसलिए किसी भी कार्य के लिए अंतिम समय का इंतजार न करें बल्कि समय से  पहले खुद ही सारे काम खत्म कर लें. धन कमाने के लिए व्यापारी वर्ग को यात्रा करनी पड़ सकती है. युवाओं का मन व्यथित रहेगा, किन्हीं कार्यों को करने के लिए आगे बढ़ने से हिचकिचाएंगे. पारिवारिक माहौल भी सामान्य रहेगा, सभी लोग अपने-अपने हिस्से का काम करते हुए नजर आएंगे. शरीर में कमजोरी महसूस हो सकता है, इम्यून सिस्टम को मजबूत करने के लिए पौष्टिक खानपान करें.

मिथुन - इस राशि के नौकरीपेशा लोग वर्तमान नौकरी या कार्यशैली के कारण असंतुष्ट हो सकते हैं, लेकिन मन को स्थिर करें और कार्य करते रहें. व्यापार में सहयोग के लिए किसी नए व्यक्ति की नियुक्ति सोच समझकर करें क्योंकि उसकी वजह से कुछ आर्थिक नुकसान हो सकता है. पार्टनर के साथ बाहरी व्यक्ति की दखलंदाजी की वजह से बहस हो सकती है. घर की जरूरतों को देखते हुए इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस की खरीदारी में धन खर्च होगा. सप्ताह में सेहत सामान्य रहने वाली है, सर्दी खांसी की समस्या से सप्ताह के शुरूआती दिनों में परेशान हो सकते हैं लेकिन बाद में सब ठीक हो जाएगा.

कर्क - पुरस्कार प्राप्ति होगी या फिर कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा कर्क राशि के लोगों के कार्यों की सराहना की जा सकती है. दवा का काम करने वाले लोगों के लिए सप्ताह अच्छा रहने वाला है. जो युवा रोजगार की तलाश में लगे हैं, इस सप्ताह में उनकी नौकरी से जुड़ी इच्छा पूरी हो सकती है, यदि किसी नए संस्थान में अप्लाई किया है तो शुभ समाचार मिलेगा. माता पिता और जीवनसाथी की सेहत को लेकर सतर्क रहें, शुरुआती तौर पर यदि ध्यान देंगे तो बड़े खर्चों से बच सकेंगे. चीजों को लेकर बहुत ज्यादा पजेसिव होंगे, ओवर थिंकिंग करने से सेहत प्रभावित हो सकती है. 

सिंह - इस राशि के लोगों को करियर के क्षेत्र में कोई बड़ी खुशखबरी प्रमोशन इंक्रीमेंट आदि के रूप में मिल सकती है, साथ ही स्थान परिवर्तन भी करना पड़ सकता है. रेंटल इनकम आय का स्रोत बन सकती है और साथ ही प्रॉपर्टी के क्रय-विक्रय से भी लाभ होगा. युवा करियर के मामले में काउंसलिंग लेने में संकोच न करें और साथ ही त्वरित निर्णय लें. पारिवारिक माहौल बहुत अच्छा रहने वाला है सबके साथ सप्ताह आनंद से गुजरेगा. किसी भी जीव जंतु को परेशान न करें अन्यथा वह आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं. 

कन्या - कन्या राशि वालों को सहकर्मियों से लाभ मिलेगा इसलिए उनका सहयोग लेते रहें साथ ही काम के सिलसिले में किसी अन्य संस्थान के चक्कर काटने पड़ सकते हैं. व्यापारी वर्ग को इस सप्ताह कमाने के लिए प्रयास थोड़े ज्यादा करने होंगे, सप्ताहांत मेहनत रंग लाएगी और डील क्रैक कर सकेंगे. विद्यार्थियों के लिए सप्ताह अच्छा होगा. परिवार के साथ समय व्यतीत करने का अवसर मिले तो चूकना बिलकुल नहीं है. पारिवारिक सदस्य आर्थिक सहयोग के लिए बात कर सकता है. ज्वलनशील पदार्थों से दूर रहें क्योंकि स्किन बर्न की आशंका है.

तुला - इस सप्ताह कार्य तो कुछ अधिक ही रहेगा इसलिए एक काम पूरा होने के बाद ही दूसरे काम पर हाथ लगाए, सारे काम एक साथ शुरू करने पर चकरा जाएंगे. कारोबार सामान्य रहेगा और रुका हुआ धन मिलने की संभावना भी दिख रही है बशर्ते आपको तकादा जरूर करना होगा. यूथ कपल्स की रिलेशनशिप सामान्य रहेगी, आप दोनों मीटिंग्स कर सकते हैं. इस सप्ताह परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं. पौष्टिक आहार का सेवन करें  और जितना ज्यादा हो सके पानी पीते रहें.

वृश्चिक - वृश्चिक राशि वालों को गुस्से पर कंट्रोल करना होगा, साथ ही कलीग्स के साथ बहस आदि से दूर ही रहें. यदि कोई नया कार्य शुरू करना चाहते हैं तो इसके लिए सप्ताह अनुकूल नहीं है, इसलिए निवेश करने से बचना है. मित्रों को गलत ट्रैक पर जाने देने से रोकने का दायित्व निभाना होगा, उनमें सुधार लाने की जिम्मेदारी उठा सकते हैं. जीवनसाथी को आपके सपोर्ट की आवश्यकता है, आपके सपोर्ट से उनके कई काम बनेंगे. सेहत की दृष्टि से पेट में परेशानी और एलर्जी की समस्या हो सकती है. 

धनु - इस राशि के लोगों को नई नौकरी के ऑफर मिल सकते हैं, तत्काल जवाब देने से अच्छा होगा कि कुछ वक्त मांगें और सोच विचार करने के बाद ही निर्णय करें. बिजनेस में पार्टनर की सलाह पर किया गया निवेश लाभ दिलाएगा. कंपटीशन की तैयारी करने वाले युवा मिले परिणाम से कुछ निराश हो सकते हैं लेकिन हिम्मत न हारें और फिर से प्रयास करें. पिता के सानिध्य में रहें, व्यापारिक बातें यदि कोई हैं तो उनके साथ साझा जरूर करें. सेहत की बात करें तो आंखों से जुड़ी समस्या या स्किन प्रॉब्लम होने की आशंका है.

मकर - करियर के मामले में मकर राशि वालों के लिए यह सप्ताह स्ट्रगल वाला हो सकता है, शुरुआत में छोटे कार्य भी समय ज्यादा ले सकते हैं. फाइनेंस के कारोबार से जुड़े व्यापारियों को लाभ मिल सकता है, तो वहीं दूसरी ओर पुराने ग्राहको की भी वापसी हो सकती है. युवाओं के पार्टनर के साथ विवाद होंगे लेकिन सॉल्व भी हो जाएंगे. जीवनसाथी की बातों को लेकर माता जी के साथ वैचारिक मतभेद  हो सकते हैं इसलिए सामंजस्य बना कर चलना होगा. वाहन चलाते वक्त अतिरिक्त सावधानी बरतनी होगी क्योंकि हाथ पैर में चोट लगने की आशंका है. 

कुंभ - इस राशि के विदेशी जॉब करने वाले लोगों की बात करें तो उनकी मेंटल मेहनत बढ़ सकती है. व्यापार में आर्थिक नुकसान की आशंका है इसलिए जो भी निर्णय लें वह सोच समझकर लें. युवा वर्ग को प्रोजेक्ट पूरा करने के लिए काफी समय देना पड़ सकता है. पैसे के मामले में आपको बहुत सोच समझकर निर्णय लेना है, यदि कोई निकटतम यदि उधारी मांगने आए तो देने से बचना चाहिए, पैसा फंस सकता है. छोटे सदस्यों के साथ गरमा गरमी हो सकती है. पाइल्स के मरीज को गरिष्ठ भोजन के सेवन से बचना है.

मीन - मीन राशि के लोगों को असफलता के बाद ही सफलता मिलेगी, हालांकि हार के बाद जीत का आनंद ही कुछ और ही होता  है, इसलिए असफलता की स्थिति बने तो निराश न हो. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग को गुप्त संचित धन भी खर्च करना पड़ सकता है. युवाओं को पार्टनर के काम को पूरा करने के चक्कर में भाग दौड़ करनी पड़ सकती है. भाई बहनों से नोकझोंक होने की आशंका है और पैसा भी खर्च करना होगा जिसमें बजट बिगड़ सकता है. सेहत को लेकर अलर्ट रहना होगा क्योंकि बीपी लो और एंग्जाइटी की समस्या लगातार बनी रह सकती है.

Trending news