Snake in Dream Meaning: सपने में दिखा सांप? जानें खुलने वाली है किस्मत या आने वाला है कोई संकट?
Advertisement
trendingNow12212058

Snake in Dream Meaning: सपने में दिखा सांप? जानें खुलने वाली है किस्मत या आने वाला है कोई संकट?

Sapne mai saanp dekhne ka matlab: स्वप्न शास्त्र में सपने में दिखने वाली हर एक चीज के बारे में बताया गया है. आज हम आपको बताएंगे कि सपने में अगर सांप दिखता है तो इसका क्या अर्थ है, क्या ये किसी शुभ या अशुभ चीज का संकेत है. आइए जानते हैं.

Snake in Dream Meaning: सपने में दिखा सांप? जानें खुलने वाली है किस्मत या आने वाला है कोई संकट?

Snake in Dream Meaning: नींद में सपने देखना एक स्वभाविक प्रक्रिया है. सपने में बहुत सी चीजें दिखाई देती हैं. कोई-कोई सपना ऐसा होता है जो हमारे दिन को बहुत अच्छा बना देता है और कोई सपना हमें नींद में ही डरा देता है. स्वप्न शास्त्र में सपने में दिखने वाली हर एक चीज के बारे में बताया गया है. आज हम आपको बताएंगे कि सपने में अगर सांप दिखता है तो इसका क्या अर्थ है, क्या ये किसी शुभ या अशुभ चीज का संकेत है. आइए जानते हैं.

 

फन उठाए हुए सांप को देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आप सपने में फन उठाए हुए सांप को देखते हैं तो ये शुभ माना जाता है. इसका अर्थ है कि भोलेनाथ का आशीर्वाद आपके ऊपर बना हुआ है और जल्द ही कोई शुभ समाचार आपको सुनने को मिल सकती है.

सांप को पकड़ते देखना
अगर आप सपने में सांप को पकड़ते हुए देखते हैं तो ये शुभ संकेत है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार भविष्य में आपको धन-संपत्ति का लाभ हो सकता है.

मरा हुआ सांप देखना
अगर आपको सपने में मरा हुआ सांप दिखता है तो ये शुभ संकेत की ओर इशारा करता है. स्वप्न शास्त्र की माने तो इसका अर्थ है कि बहुत समय से आ रही बाधाएं जल्द दूर होने वाली हैं और सफलता की प्राप्ति हो सकती है. 

यह भी पढ़ें: Hanuman Chalisa का पाठ करते समय आप भी करते हैं गलतियां? जान लें सही नियम

 

बहुत सारे संपना देखना
अगर आपको सपने में बहुत सारे सांप एक साथ दिखाई देते हैं तो ये अशुभ संकेत माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार बहुत सारे सांप देखने का अर्थ है कि आने वाले समय में आपको किसी बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

सफेद या सुनहरा सांप देखना
सपने में अगर आपको सफेद या सुनहरे रंग का सांप दिखाई देता है तो इसका अर्थ है कि आपको कोई गुड न्यूज मिलने वाली है. आपको जल्द ही कोई बड़ा धनलाभ हो सकता है.

बार-बार सांप देखना
आपको सपने में अगर बार बार सांप दिखाई देता है तो इसका अर्थ है कि आपकी कुंडली में पितृदोष हो सकता है. 

सांप-नेवले की लड़ाई देखना
अगर सपने में आपको सांप और नेवले की लड़ाई होती देखती है तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार आप किसी कोर्ट-कचहरी के मामले में फंस सकते हैं.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news