Shani Vakri: शनि के वक्री होने से इन राशि वालों की बढ़ेंगी मुसीबत, ये अचूक उपाय जीवन में बनाएंगे शांति
Advertisement
trendingNow12243148

Shani Vakri: शनि के वक्री होने से इन राशि वालों की बढ़ेंगी मुसीबत, ये अचूक उपाय जीवन में बनाएंगे शांति

Shani Vakri 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 29 जून शनिवार के दिन शनि देव कुंभ राशि में वक्री करेंगे. इनकी उल्टी चाल कई राशियों के लिए भारी मुसीबत ला सकती हैं. जिनके लिए कुछ कारगर उपाय बताए गए हैं.

 

shani vakri 2024

Saturn Retrograde 2024: ज्येतिष शास्त्र के अनुसार कर्म और न्याय के देवता यदि अपनी उल्टी चाल चल दें तो यह मूसीबतों का पहाड़ खड़ा कर सकती है. ठीक वैसे ही शनि देव दूसरी राशि में गोचर करने जा रहे हैं. जिसका शुभ और अशुभ प्रभाव कुछ राशियों पर पड़ने वाला है.

बता दें कि शनि 29 जून को शनि कुभ राशि में वक्री करेंगे. 29 जून की रात 12 बजकर 35 मिनट शनि वक्री अवस्था में होंगे और सह 15 नवंबर तक इसी अवस्था में रहेंगे. ऐसे में यह कई राशियों के लिए मूसीबतों का पहाड़ खड़ा कर सकती है. ऐसे में जानें कि कौन सी राशियों पर यह परिणाम डाल सकते हैं और इससे बचने के अचूक उपाय क्या है!

मेष राशि

इन लोगों के लिए शनि की उल्टी चाल काफी कष्टदायक हो सकता है. धन हानि की संभावना नजर आ रही है साथ ही सभी शुभ कार्यों में बाधा आ सकती है. किसी अपनों के साथ मनमुटाव के कारण मानसिक चींता बढ़ सकती है. इस दौरान धैर्य रखें और पूरी लग्न से अपना कार्य करते जाएं.

वृषभ राशि

इनके जीवन में इस दौरान नकारात्मक प्रभाव ज्यादा देखने को मिलेगा. यह समय काफी चुनौतियों से भरा होगा. हो सके तो धन और व्यापार में नुकसाप उठाना पड़े.

मकर राशि

इस राशि के लोगों के लिए परेशानियां खड़ी हो सकती हैं. करियर और बिजनेस में खास ध्यान रखने की आवश्यकता है. मन के अनुसार काम ना होने पर गुस्सा आएगा.

मीन राशि

शनि की वक्री इस राशि के जीवन में नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है. किसी अपनों से वाद विवाद हो सकता है. ऑफिस या फिर बिजनेस में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

जानें शनि की वक्री से बचने के अचूक उपाय

शनि की वक्री से बचने के लिए हनुमान और भगवान भैरव की पूजा अर्चना करें. शनिवार के दिन तिल का तेल, काली उड़द, लोहा, सरसों का तेल, काला वस्त्र, काला जूता का दान करें. इस दौरान काले कुत्ते और कौवे को रोटी खिलाना शुभ मानते हैं. शनि के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए कटोरी भर सरसों के तेल में अपना चेहरा देखकर उसे दान भी कर सकते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news