Swapna Shastra: सपने में दिखाई दे गाय तो क्या होता है इसका मतलब? स्वप्न शास्त्र में समझाया गया है रहस्य
Advertisement
trendingNow12184743

Swapna Shastra: सपने में दिखाई दे गाय तो क्या होता है इसका मतलब? स्वप्न शास्त्र में समझाया गया है रहस्य

Swapna Shastra in Hindi: अगर किसी को सोते हुए सपने में गाय नजर आए तो इसका क्या मतलब होता है. स्वप्न शास्त्र में इसका अर्थ विस्तार से बताया गया है. 

Swapna Shastra: सपने में दिखाई दे गाय तो क्या होता है इसका मतलब? स्वप्न शास्त्र में समझाया गया है रहस्य

Sapne Mein Gaay ka Najar Aana: सनातन धर्म में गाय को माता का दर्जा दिया गया है. कहते हैं कि गाय में 33 कोटि यानी 33 प्रकार के देवी-देवताओं का वास होता है. यही वजह है कि गायों की सेवा करना बहुत पुण्य का काम माना जाता है. गायों का मां लक्ष्मी का दूसरा रूप कामधेनु भी कहा जाता है. कई बार सोते समय लोगों को गाय दिखाई देती है लेकिन वे इसका मतलब नहीं समझ पाते. सपने से जुड़ी इन बातों का अर्थ स्वप्न शास्त्र में विस्तार से बताया गया है. आइए आपको बताते हैं कि सपने में गाय दिख जाए तो उसका क्या अर्थ होता है. 

सपने में गायों का झुंड दिखना 

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक अगर सपने में गायों का झुंड दिखाई दे तो इसका मतलब होता है कि घर में मां लक्ष्मी आने वाली है. इसके प्रभाव से करियर में तरक्की और बिजनेस में मुनाफा होता है. यह सपना किसी के दौलतमंद बनने का प्रतीक होता है. 

गाय का बछड़ा दिखाई देखना

सोते समय अगर सपने में गाय का बछड़ा दिखाई दे तो यह कार्यों में सफलता का प्रतीक माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक जिन लोगों को इस तरह का सपना दिखता है, उनके अटके हुए काम पूरे होने लग जाते हैं. वे जो भी काम करते हैं, उसमें उन्हें कामयाबी हासिल होती है. 

गाय को रोटी खिलाते हुए दिखना 

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति को गाय को रोटी खिलाते हुए सपना दिखाई दे तो उसे बहुत अच्छा माना जाता है. मान्यता है कि इसका अर्थ निरोगी होना होता है. कहते हैं कि जिन लोगों को इस तरह का सपना दिखता है, उनके परिवार से पुरानी बीमारी विदा हो जाती है. 

सपने में अकेली गाय का नजर आना 

अगर सपने में अकेली गाय नजर आती है तो इसका मतलब समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होता है. इससे पुराने निवेश से अचानक धन की प्राप्ति भी हो सकती है. बच्चों की पढ़ाई की ओर से भी खुशखबरी मिल सकती है. यह जीवन में खुशियों के आगमन का संकेत भी होती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news