Astrology Tips: पूजा करते समय गिर जाए फूल तो समझ लें होने वाला है ऐसा, भगवान देते हैं ये संकेत
Advertisement
trendingNow12073689

Astrology Tips: पूजा करते समय गिर जाए फूल तो समझ लें होने वाला है ऐसा, भगवान देते हैं ये संकेत

Puja auspicious sign: पूजा पाठ के दौरान कई ऐसे संकेत मिलते हैं जो बताते हैं कि आपकी पूजा सफल हुई है या नहीं. ऐसे ही कुछ संकेतों के बारे में जानते हैं हम. 

 

astrology tips

Puja Ke Shubh Sanket: हिंदू घर्म में पूजा-पाठ का बहुत महत्व है. रोजाना लोग घर में सुबह-शाम अपने ईष्ट की आराधना करते हैं और उनसे आशीर्वाद पाते हैं. कई बार ऐसा होता है कि पूजा करते हैं समय फूल गिर जाता है या दीपक बुझ जाता है. पूजा के दौरान मिले इन संकेतों से ये पता लगाया जा सकता है कि भगवान आपके प्रसन्न ये या नाराज. कुछ ऐसे शुभ संकेत होते हैं जिससे ये पता चलता है कि भगवान आपके खुश है और आपका जीवन बदलने वाला आज हम इन्ही सकंतों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं.

पूजा के दौरान फूल गिरना

कई बार ऐसा होता है कि पूजा करते दौरान मूर्ति से फूल गिर जाता है. इसका अर्थ है कि आपकी पूजा सफल हुई है और भगवान आपसे प्रसन्न हैं. इसका मतलब है कि आपको मनोकामना पूरी होने वाली है. फूल का गिरना बहुत ही शउभ माना जाता है इसका एक अर्थ यह भी है कि आपके घर सुख-समृद्धि आने वाली है. इस फूल को आप एक लाल कपड़े में बांध कर घर की तिजोरी में रख लें. इससे आपकी तिजोरी कभी खाली नहीं होगी.

शास्त्रों के अनुसार पूजा के दौरान घर में किसी मेहमान का आना भी भगवान की कृपा-दृष्टि होने का संकेत देता है. इसके साथ ही अगर वह मेहमान साथ में तोहफा लाता है तो समझ जाइए कि आपकी मनोकामना जरूर पूरी होगी. 

वहीं अगर पूजा करते समय दीपक जलाते ही इसती लौ अचानक से तेजी से जलने लगे तो समझ जाए कि आपकी पूजा सफल हो गई है और आपकी सभी परेशानियां दूर होने वाली है. 

कहते हैं कि पूजा से पहले ही धूपबत्ती न जलाई हो और घर में खुशबू आने लगे तो यह भी भगवान के आपसे खुश होने का संकेत होता है. 
इसके अलावा अगर पूजा के दौरान जलाई गई अगरबत्ती या धूप का धुंआ सीधे भगवान की ओर जाता है तो यह भी एक शुभ संकेत माना जाता है. इसके अर्थ है कि भगवान आपसे खुश है. 

 

Trending news