Aaj Ka Rashifal: रविवार को होगी इन राशि वालों की बल्ले-बल्ले, बन रहा है ये बेहद शुभ धृति योग, पढ़ें राशिफल
Advertisement
trendingNow12243737

Aaj Ka Rashifal: रविवार को होगी इन राशि वालों की बल्ले-बल्ले, बन रहा है ये बेहद शुभ धृति योग, पढ़ें राशिफल

12 May Rashifal: मिथुन राशि के व्यापारियों के लिए आज का दिन बढ़िया रहने वाला है, स्टाफ के साथ प्रेम से बात करें, जानें अपना राशिफल.  

 

aaj ka rashifal 12 may 2024

Daily Horoscope 2024: रविवार, 12 मई को भी चंद्रमा मिथुन राशि में ही गोचर करेगा. इस दिन आद्रा नक्षत्र बन रहा है जिसमें जन्म लेने वाले व्यक्ति दूसरों की मनोदशा को पढ़कर उन्हें प्रभावित करने में सक्षम होते हैं. साथ ही धृति योग है जिसमें नींव का पत्थर रखने से आजीवन सुख सुविधा के साथ आनंदमय जीवन मिलता है. जानें मेष से मीन तक राशियों का राशिफल. 

मेष - इस राशि के लोगों के लिए आज का दिन करियर में उन्नति करने का है इसलिए इसी विषय पर फोकस रखें, चुनौतियों का मुकाबला कर सकेंगे. जो व्यापारी पार्टनरशिप में कार्य करते हैं, उन्हें अपने पार्टनर का भी सहयोग लेना चाहिए ताकि कार्य और भी सुचारू हो सके. य़ुवाओं को टारगेट को एचीव करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा देना चाहिए. परिवार में अपने से छोटे भाई बहनों के साथ मेलजोल बढ़ा कर रखना चाहिए और उनकी मदद भी करनी चाहिए. स्वास्थ्य को ठीक रखने के लिए दिनचर्या में मॉर्निंग वॉक और एक्सरसाइज को शामिल करें. 

वृष - वृष राशि के लोगों को ऊर्जावान होकर कार्य करने के साथ ही वाणी पर कंट्रोल रखना होगा नहीं तो काम बिगड़ सकते हैं. कारोबार को बढ़ाने के लिए यदि लोन लेने की जरूरत लग रही है तो अवश्य ही लें और उसी काम में लगाएं अन्यत्र नहीं. युवा अच्छे लोगों का साथ करें और उनके साथ रहते हुए उनके गुणों को समझ कर अपनाएं भी. परिवार में विभिन्न मामलों में बहस तो होती ही रहती है, सब अपने हैं इसलिए किसी के कहे को गंभीरता से न लें. स्वास्थ्य के मामले में आज मन उदास रह सकता है इसलिए मनपसंद कार्यों को करें जिससे मन प्रसन्न रहें.

मिथुन - इस राशि के लोगों को आज साथियों का सहयोग मिलेगा लेकिन फैसले लेने में सोच विचार कर ही आगे बढें. व्यापारियों का कामकाज आज अच्छा रहेगा और कमाई भी होगी लेकिन स्टाफ के साथ प्रेम से बोलें और उनके कामों का सुपरविजन भी करें. छोटी क्लासों में पढ़ने वाले विद्यार्थी पाठ बोल कर और लिख कर याद करें तो अच्छा रहेगा. घर में किसी ऐसे सामान की खरीद पर पैसा खर्च हो सकता है जिससे सभी लोगों को आराम मिले. दांतों की केयर करें, दर्द हो सकता है, बिना  डॉक्टरी परामर्श के आराम नहीं मिलेगा.

कर्क - कर्क राशि के लोगों के पास कार्य की अधिकता होने से आवश्यक कार्य छूट सकते हैं, इसलिए प्राथमिकता बना कर काम करना सबसे अच्छा रहेगा. व्यापारी वर्ग को आज बहुत ही ईमानदारी और साफ सुथरे तरीके से व्यापार करना है कोई भी ऐसा कार्य न करें जो कानून की नजर में गलत हो. विद्यार्थी वर्ग मन लगाकर पढ़ाई करें तभी परीक्षा में अच्छे परिणाम ला सकेंगे. परिवार में अपने बड़ों से सलाह मशविरा करते रहें जिससे जीवन यात्रा और भी सुगम हो सके. सात से आठ घंटे तक की नींद लेना स्वास्थ्य के लिए जरूरी है, तनाव से बिल्कुल दूर रहें.  

सिंह - इस राशि वालों की कार्यस्थल पर खूब काम करने की इच्छा रहेगी लेकिन काम करने बैठेंगे तो मन ही लगेगा और भटकाव रहेगा. व्यापारी अपने यहां स्टॉक को सिस्टमेटिक करें ताकि एक्सपायर होने वाले माल की पहचान की जा सके. विद्यार्थी  रोज सुबह उठकर कुछ देर मेडिटेशन करने के बाद पढ़ना शुरू करें ताकि वह अध्ययन पर ही फोकस कर सकें, इससे याद भी जल्दी होगा. परिवार में आने वाली जरूरतों को देखते हुए जेवरात की खरीदी की जा सकती है. उमस भरी धूप में बाहर निकलने से सेहत के साथ स्किन समस्या भी हो सकती है.

कन्या - कन्या राशि वालों को बॉस के प्रति समर्पित भाव से कार्य करना है, मेहनत करें और परिणाम देरी से मिले तो भी परेशान न हों. जो व्यापारी सरकारी विभागों से जुड़े हैं उन्हें आज वहां से कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है जिसमें अच्छा लाभ कमाने का मौका मिलेगा. बड़ो बुजुर्गों का आप पर  आशीर्वाद बना रहे, यानी कि वह आपसे प्रसन्न रहें ऐसे कार्य करें. घर में पिता जी का सानिध्य पाएं और उनकी सेवा कर आशीर्वाद प्राप्त करें. सेहत के मामले में दिन भर तो ठीक रहेगा किंतु शाम को थकान हो सकती है. 

तुला - इस राशि के लोगों को पैसा खर्च करने के मामले में सावधानी बरतनी होगी. व्यापारी वर्ग अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए प्रचार प्रसार पर धन खर्च करें साथ ही सेल प्रमोशन के लिए कोई स्कीम भी चला सकते हैं. विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा, यदि किसी परीक्षा का परिणाम आना है तो सफलता मिलेगी. फेमिली में  पिता और बाबा के पैर छूकर ही काम पर निकलें, घर वालों के साथ मंदिर भी जाएं. धूप में निकलने पर कैप और चश्मा लगाकर ही जाएं नहीं तो सिर दर्द हो सकता है. 

वृश्चिक - वृश्चिक राशि वाले ऑफिस की किसी बात को लेकर निराश न हों क्योंकि आने वाला समय आपका ही है, आपके कार्यों की प्रशंसा की जाएगी. व्यापारी वर्ग अपने कार्यों को बिना किसी तनाव के पूरा करें, काम अधिक होने पर भी उलझन करने की कोई जरूरत नहीं. युवा वर्ग किसी भी विषय का अध्ययन पूरी गंभीरता और गहराई में जाकर करें ताकि भविष्य में दिक्कत न आए. ससुराल पक्ष से बुलावा आ सकता है तैयार रहिए. यदि आप किसी तरह की बीमारी की दवा लेते हैं, तो डॉक्टर के बताए समय के अनुसार ही सेवन करें.  

धनु - ऑफिस में धनु राशि के लोगों को सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा जिससे कार्य का पता ही नहीं लगेगा. पार्टनरशिप में व्यापार करने वालों को अपने पार्टनर का सहयोग लेने के साथ ही बिजनेस में ट्रांसपेरेंसी का ध्यान रखना है ताकि किसी तरह का कन्फ्यूजन न रहे. युवाओं के प्रेम संबंध और भी मजबूत होंगे, दिन में मौज मस्ती रहेगी. जीवन साथी के साथ आज बहुत ही अच्छे संबंध रहेंगे, उन्हें खुश रखने का प्रयास करते रहना चाहिए. स्वास्थ्य के मामले में हमेशा सचेत रहेंगे तो रोगों से दूर रहेंगे.  

मकर - मकर राशि वाले ऑफिस में जरूरत से ज्यादा काम करने की हामी न भर दें अन्यथा कार्य पूरा न कर पाने पर हंसी के पात्र बन सकते हैं. साझेदारी में व्यापार करते हैं तो उसे और भी मजबूत बनाने की जिम्मेदारी आपकी भी है, सहयोग से कार्य करेंगे तो कमाई भी अच्छी होती रहेगी. युवा वर्ग पैसा कमाने का शॉर्ट कट न सोचें क्योंकि ऐसा रास्ता अपनाने में धोखा ही हाथ आएगा. घर पर भाई हैं तो उनका ध्यान रखें और संबंधों को मधुर बनाने का प्रयास करें, विवाद तो भूल कर भी न करें. स्वास्थ्य ठीक रहने के बाद भी अचानक ही मूड ऑफ हो सकता है.

कुंभ - कुंभ राशि के लोगों को ऑफिस में कार्य करते हुए दिमाग का भी प्रयोग करना चाहिए. व्यापारी वर्ग बिजनेस करने में बुद्धि का भी इस्तेमाल करें और सूझबूझ के साथ स्टॉक और कर्मचारियों पर निगाह रखें. हायर एजुकेशन कर रहे युवाओं के लिए अच्छा समय रहने वाला है, उपलब्धि पूर्ण रहेगा.  ससुराल में किसी तरह के कार्यक्रम में निमंत्रण मिल सकता है. खानपान में बहुत तली और मिर्च मसाले वाली चीजों को खाने से बचना चाहिए नहीं तो पेट में दर्द या अन्य किसी तरह की परेशानी हो सकती है.    

मीन - मार्केटिंग का कार्य करने वाले मीन राशि के लोगों को संपर्क क्षेत्र को और भी व्यापक करने के बारे में योजना बनानी होगी. व्यापारी वर्ग  ग्राहकों के संपर्क में रहें, जो बड़े ग्राहक हैं उनसे फोन पर बात कर सकते हैं और अन्य लोगों से संपर्क के लिए सोशल मीडिया का सहयोग ले सकते हैं. विद्यार्थी वर्ग परीक्षाओं में अच्छे परिणाम के लिए पढ़ाई पर ध्यान दें. वाहन खरीदने जा रहे हैं तो उसके लेटेस्ट फीचर और मॉडल पर भी विचार करें. तनाव से दूर रहते हुए मस्ती के साथ रहें नहीं तो स्वास्थ्य प्रभावित होगा.  

Trending news