26 साल की लड़की के हैं 22 बच्चे! घर में 16 दाइयों को रखा, जिनकी सैलरी 68 लाख; सौ बच्चों का टारगेट
Advertisement
trendingNow11942615

26 साल की लड़की के हैं 22 बच्चे! घर में 16 दाइयों को रखा, जिनकी सैलरी 68 लाख; सौ बच्चों का टारगेट

Trending: मां बनना हर महिला के लिए एक बेहतरीन अनुभव है, लेकिन यह चुनौतीपूर्ण भी है. प्रेग्नेंसी में कई फिजिकल और इमोशनल प्रॉब्लम्स आती हैं. बच्चे के जन्म के बाद मां की जिम्मेदारियां बढ़ जाती हैं, जिसके कारण आज कई महिलाएं केवल एक ही बच्चा पैदा करने का विकल्प चुनती हैं.

26 साल की लड़की के हैं 22 बच्चे! घर में 16 दाइयों को रखा, जिनकी सैलरी 68 लाख; सौ बच्चों का टारगेट

Shocking: अमूमन महिलाएं एक या दो बच्चों को जन्म देती हैं और पूरी जिंदगी उन्हीं के साथ गुजारती हैं, लेकिन एक ऐसा मामला सामने आया है जिसके बारे में जानकर लोग बेहद ही हैरान हैं. जैसा कि आपको मालूम है कि मां बनना हर महिला के लिए एक बेहतरीन अनुभव है, लेकिन यह चुनौतीपूर्ण भी है. प्रेग्नेंसी में कई फिजिकल और इमोशनल प्रॉब्लम्स आती हैं. बच्चे के जन्म के बाद मां की जिम्मेदारियां बढ़ जाती हैं, जिसके कारण आज कई महिलाएं केवल एक ही बच्चा पैदा करने का विकल्प चुनती हैं. हालांकि, यह जानना आश्चर्यजनक है कि 26 साल की रूसी महिला क्रिस्टीना ओजटर्क ने इस मानदंड को तोड़ दिया है और वह एक या दो नहीं, बल्कि पूरे 22 बच्चों की मां है.

26 साल की लड़की के 22 बच्चे

रूस की 26 साल महिला क्रिस्टीना जॉर्जिया के ओजटर्क में रहती है, और वह अपने परिवार को 100 से ज्यादा लोगों तक बढ़ाना चाहती है. उसने यह सोचा है कि आने वाले समय में उसके कुल 100 बच्चे हो. आप सोच रहे होंगे कि 26 साल की लड़की के लिए 22 बच्चे पैदा करना कैसे संभव है. कथित जानकारी के मुताबिक, क्रिस्टीना की सबसे बड़ी बेटी 8 वर्षीय विक्टोरिया नेचुरली प्रेग्नेंट हुई थी. हालांकि, उसके बाद के सभी 21 बच्चे सरोगेसी के जरिए पैदा हुए जिनमें से 20 बच्चे साल 2020 में आए. क्रिस्टीना अपने हर बच्चे से बहुत प्यार करती है.

करोड़पति पति कर रहा पत्नी को सपोर्ट

2021 में, परिवार ने अपनी सबसे छोटी बेटी ओलिविया का वेलकम किया. क्रिस्टीना ने अपने करोड़पति पति की मदद से कुल 105 बच्चे पैदा करने की इच्छा जताई है. 58 वर्षीय गैलीप ओजटर्क उनके पति महिला से 32 वर्ष बड़े हैं और एक होटल के मालिक हैं. इस साल की शुरुआत में, उन्हें अवैध ड्रग्स खरीदने और रखने के आरोप में 8 साल की जेल की सजा सुनाई गई थी. क्रिस्टीना और गैलिप पहली बार एक-दूसरे से जॉर्जिया के बटुमी में छुट्टियों के दौरान मिले. पति की गिरफ्तारी के बाद से उन्होंने अपने बच्चों की देखभाल की जिम्मेदारी खुद ही उठा ली. उन्होंने अपने पति की अनुपस्थिति में इंस्टाग्राम वीडियो पर अपने अकेलेपन की भावना को खुलकर शेयर किया.

द सन की फैबुलस मैगजीन को दिए इंटरव्यू में उन्होंने खुलासा किया कि मार्च 2020 से जुलाई 2021 के बीच उन्होंने सरोगेसी पर करीब 1.4 करोड़ रुपये खर्च किए. एक समय, उनके घर में 16 दाइयां एक साथ काम करती थीं, जिनका कुल वेतन 68 लाख रुपये से अधिक था. 

Trending news