11 दिन क्रूज पर बिना कपड़ों के रहेंगे यात्री, जहाज की खासियतें और किराया कर देगा हैरान
Advertisement
trendingNow12243880

11 दिन क्रूज पर बिना कपड़ों के रहेंगे यात्री, जहाज की खासियतें और किराया कर देगा हैरान

Naked Festival : जापान में जल्द ही न्यूड क्रूज यात्रा शुरू होने वाली है, जिसमें हर यात्री न्यूड होकर सफर का मजा ले सकता है. 11 दिनों तक चलने वाला ये क्रूज मियामी पोर्ट से रवाना होगा और  खूबसूरत नजारों के बीच आपको एक मजेदार न्यूड एक्सपीरियंस देगा, लेकिन इसके कुछ नियम भी होंगे, जिसका आपको पूरा ध्यान रखना होगा. 

Naked Festival

Nude Cruise in Japan:  दुनियाभर में तरह-तरह के आयोजन किए जाते हैं, कुछ बड़े ही मजेदार होते हैं, तो कुछ बड़े ही हैरान कर देने वाले होते हैं. ऐसा ही एक हैरान कर देने वाला फेस्टिवल जापान में होने वाला है. इस इवेंट का नाम नेकेड फेस्टिवल है, जिसमें लोग बिना कपड़ों के या कम कपड़ों के सफर का मजा लेंगे. दुनिया में कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो प्राइवेट जगहों पर बिना कपड़ों के रहना पसंद करते हैं. ऐसे ही लोगों के लिए इस क्रूज ट्रिप का आयोजन किया जा रहा है.

 

11 दिनों की होगी न्यूड क्रूज ट्रिप

अगले साल, फरवरी 2025 में यह यात्रा एक बोट में शुरू होगी.  जिसे "बिग न्यूड बोट" का नाम दिया गया है. न्यूडिस्ट, नॉर्वेजियन क्रूज लाइन के साथ मिलकर मियामी से कैरेबियन तक की क्रूज यात्रा के प्लान पर काम कर रहे हैं. इसके लिए बुकिंग भी शुरू हो गई है.  3 से 14 फरवरी, यानी 11 दिनों की ये यात्रा 295-मीटर लंबी नॉर्वेजियन पर्ल से होने वाली है.

इन जगहों की कराई जाएगी सैर

ये क्रूज बहामास, प्यूर्टो रिको और सेंट मार्टेन जैसे खूबसूरत कैरिबियाई द्वीपों की सैर कराएगा. जहां आप सन बाथ लेते हुए समुद्र की लहरों में न्यूड होकर प्राकृतिक खूबसूरती का मजा ले सकते हैं. हालांकि, अगर आप घूमने के लिए जहाज से बाहर निकल रहे हैं तब आपको कपड़े पहनने होंगे. 

 

यात्रा की खासियत

बता दें, कि यह दावा किया गया है, ये ऐसा अनुभव होने वाला है, जो जिंदगी में सबसे अलग होगा. इस यात्रा की खासियत ये है कि क्रूज ऐसे लोगों के लिए बुक किया जा रहा है, जो बिना कपड़ों या बेहद कम कपड़ों के रहना पसंद करते हैं. 

कितने में होगी कपल की बुकिंग

इस शिप की यात्रा करने के लिए कपल की बुकिंग लगभग $2,000 से शुरू होगी और सुविधाओं के अनुसार इसकी कीमत $33,155 पहुंच जाती है. यानी करीब 2,000 डॉलर (लगभग डेढ़ लाख रुपए) में बेसिक कमरा लेकर खुले समुद्र में नेचुरिज्म का रोमांच ले सकते हैं और अगर ज्यादा शानदार अनुभव चाहते हैं, तो यहां 33,155 डॉलर (लगभग 24 लाख रुपए) तक के कमरे भी मिलते हैं, जिनमें ढेर सारी खास चीजें और आराम से रहने की जगह मिलेगी, बता दें, कि इसके लिए बुकिंग भी शुरू हो चुकी है.

क्रूज में रेस्तरां भी होगा लेकिन शर्तें लागू

इस क्रूज में एक रेस्तरां भी होगा, जहां खुले में बिना कपड़ों के आप खाना खा सकते हैं. हालांकि, इस क्रूज पर यात्रा करने वालों के लिए कुछ नियम भी होंगे. खाना खाते समय, स्टेटरूम, पूल डेक और बुफे एरिया में जाते समय एक तौलिया या छोटा कपड़ा पहनना पड़ेगा. साथ ही किसी दूसरे जहाज के सामने या बंदरगाह पर बिना कपड़े के नहीं घूम सकते.

बिना परमिशन फोटो लेना मना 

इस क्रूज पर जाने वाले यात्रियों को बताया गया कि वो इस दौरान किसी को गलत तरीके से नहीं छू सकते और न ही प्यार कर सकते हैं. इतना ही नहीं किसी दूसरे यात्री की फोटो और वीडियो बिना उनकी इजाजत के क्लिक करना मना है.

TAGS

Trending news