Advertisement
trendingPhotos2099794
photoDetails1hindi

Skin Care Tips: पीठ की डार्कनेस से नहीं पहन पाते हैं बैकलेस ड्रेसेज़, इन चीजों से ग्‍लोइंग बनेगी बैक

काफी लोग अपने स्किन के कालेपन से लोग काफी परेशान रहते हैं. इसकी वजह से लोग अपने मनपसंद बैकलेस ड्रेसेज़ भी नहीं पहन पाते हैं. कई लोग अपने चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के चक्कर में गले और बैक को साफ करना भूल ही जाते हैं. हाथ-पैर, गर्दन और पीठ पर कालापन जमा हो जाता है. पार्टी में बैक आउटफिट्स को पहनने से काली पीठ दिखती है, जो बेकार लगती है. आपको बताते हैं कैसे आप घरेलू चीजों से पीठ की सफाई बेहतर तरीके से कर सकते हैं.

 

एलोवेरा

1/5
एलोवेरा

कई लोगों के हाथ-पैर, गर्दन और पीठ की जगह काली रहती है. लोग चेहरे को चमकाते समय किन जगहों को भी चमकाना न भूला करें, वरना ये चीज अलग से बेकार लगती है. इसको ग्‍लोइंग बनाने के लिए आपको एलोवेरा को अपनी बैक पर लगाना चाहिए. नींबू को भी अच्छे से आप अपनी पीठ पर घिस सकते हैं. इसको आपको 5 मिनट तक अपनी पीठ में मसाज करनी है और फिर हल्के गरम पानी से साफ करके धो लेना है.

मसूर दाल

2/5
मसूर दाल

मसूर दाल को पीसकर अगर आप इसे अपने पीठ पर लगाते हैं तो आपको बेहतर नतीजे देखने को मिलेंगे. आपकी पीठ इससे काफी साफ हो जाती है.  20 मिनट के लिए आपको इससे अच्छे से मसाज करनी है और फिर हफ्ते में इसको 3 बार लगाना चाहिए. पैक रोजाना भी आप लगा सकते हैं. अगर आप इसके पेस्ट को चेहरे पर भी लगाते हैं, तो इससे रंगत काफी गौरी हो जाती है. मुंहासों से बचाव के लिए भी ये काफी मददगार होता है.

बेसन

3/5
बेसन

बेसन चेहरे को चमकाने का काम करता है. अपने इसके पेस्ट को आप अपनी पीठ पर लगाते हैं और अच्छे से मसाज करते हैं, तो कालापन निकाल जाता है. स्किन को सॉफ्ट बनाएं रखने के लिए ये बेहद ही मददगार होता है. एक कटोरी में बेसन, दही, हल्दी और नींबू का रस को मिलाकर आप अपनी काली पड़ी पीठ पर लगा सकते हैं. कुछ हफ्तों में आपको इसका असरदार असर देखने को मिलेगा. आपको इसको रोजाना लगाना चाहिए.

संतरे के गुदे

4/5
संतरे के गुदे

संतरे के गुदे को पीठ पर रगड़ने से कालेपन को साफ किया जा सकता है. इसको आप  दूध में मिक्स करके भी लगा सकते हैं. इससे आपकी पीठ चमकने वाली है और कालापन भी दूर हो जाएगा. आपको नियमित रूप से इसका उपयोग कर सकते हैं. दही की मदद से भी आप अपनी काली पीठ को साफ कर सकते हैं. रोजाना इसको लगाने से आपको असर दिखने लगेगा और फिर बैकलेस ड्रेसेज़ भी पहन सकते हैं.

आलू का रस

5/5
आलू का रस

काफी लोग बैकलेस ड्रेसेज़ इसलिए भी नहीं पहनते हैं ताकि उनकी पीठ काफी काली होती है. लोगों के सामने जाने में भी अजीब का लगने लगता है. इसको दूर करने के लिए आपको आलू का रस पीठ पर लगा सकते हैं. इसका रस शऱीर की कई चीजों को ठीक करने के लिए भी काफी फायदेमंद माना जाता है. हल्के हाथ से आपको इसको पीठ पर रगड़ना चाहिए. इसको हफ्ते में 3 बार लगाने से कालापन आसानी से दूर हो जाएगा.  

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़