Uttarakhand Weather Forecast:चारधाम यात्रा की शुरुआत के साथ मौसम ने ली करवट, इन जिलों में बारिश का अनुमान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1663590

Uttarakhand Weather Forecast:चारधाम यात्रा की शुरुआत के साथ मौसम ने ली करवट, इन जिलों में बारिश का अनुमान

Uttarakhand Weather Forecast: उत्तराखंड के कई जिलों बारिश और बर्फबारी का अनुमान है. चारधाम यात्रियों के लिए बेहतर रहेगा कि वह राज्य सरकार की गाइडलाइंस को ध्यान में रखकर यात्रा करें.

फाइल फोटो

रामानुज/ देहरादून : अक्षय तृतीया के मौके पर शनिवार को गंगोत्री-यमुनोत्री के कपाट खुल गए. इसके साथ ही चारधाम यात्रा की शुरुआत हो गई. सीएम पुष्कर सिंह धामी ने हरी झंडी दिखाकर चारधाम यात्रियों को रवाना किया. यदि आप चारधाम यात्रा पर जाने वाले हैं तो उत्तराखंड के मौसम को लेकर अपडेट रहें. प्रदेश के मौसम के मिजाज को लेकर मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है. 24 और 25 अप्रैल को प्रदेश के 3 जिलों का मौसम का मिजाज बदल सकता है. उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ के मौसम का मिजाज बदल सकता है, साथ ही कई स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है. फिलहाल मौसम विभाग का मानना है कि प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में मौसम सामान्य बना रहेगा. मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह का कहना है कि जो श्रद्धालु चार धाम यात्रा में आ रहे हैं. राज्य सरकार की गाइडलाइंस के मुताबिक यात्रा करें. मगर उन्हें अपने साथ में गर्म कपड़ा भी लाना चाहिए क्योंकि मौसम के बदलाव होने के साथ पर्वतीय क्षेत्रों में अचानक तापमान में गिरावट आती है. ऐसे में श्रद्धालुओं को अपने साथ गर्म कपड़े भी लेकर आना चाहिए. आपको बता दें कि आज गंगोत्री यमुनोत्री धाम के कपाट खुल गए हैं 25 अप्रैल को केदारनाथ के 27 अप्रैल को बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलेंगे.

चारधाम में जोरदार बर्फबारी के बाद यात्रा की तैयारियां पर असर पड़ा है. मैदानी क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं, जबकि पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की वर्षा-बर्फबारी हो सकती है. दून में गुरुवार रात को गरज के साथ बौछारों का दौर शुरू हुआ था. आधी रात को अचानक तेज हवाओं से मौसम बदल गया. 

यह भी पढ़ें: रामलला की मूर्ति बनाए जाने का काम शुरू, इस प्रसिद्ध मूर्तिकार को मिली जिम्मेदारी

नैनीताल में झमाझम बारिश भवाली में ओलावृष्टि
सरोवर नगरी में शुक्रवार दोपहर बाद मौसम ने अचानक करवट बदल डाली और बारिश शुरू हो गई. इससे नगर के तापमान में गिरावट दर्ज की गई. यहां गुरुवार रात को भी भारी बारिश हुई थी. नैनीताल में शुक्रवार सुबह बादलों के बीच सर्द हवाएं चलती रही, फिर धूप निकली. 

Watch: श्रद्धालुओं के लिए खुले यमुनोत्री धाम के कपाट, देखें मनमोहक नजारा

Trending news