Uttarakhand Weather : यूपी में भारी बारिश और ओलावृष्टि, उत्तराखंड के कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1634231

Uttarakhand Weather : यूपी में भारी बारिश और ओलावृष्टि, उत्तराखंड के कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट

Uttarakhand Weather Update :उत्तराखंड में मार्च महीने में ही मौसम बरसात जैसा हो गया है. अगले कुछ दिनों तक यहां बारिश और बर्फबारी को लेकर अनुमान मौसम विभाग ने जाहिर किया है.

Weather Alert Rain

Uttarakhand Weather Update :  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में मौसम विभाग ने बारिश, ओलावृष्टि और बर्फबारी को लेकर चेतावनी जारी की है. यूपी में लखनऊ समेत 27 जिलों में बारिश, बिजली कड़कने और ओला गिरने को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. शुक्रवार शाम को गाजियाबाद, नोएडा समेत पूरे दिल्ली एनसीआर से लेकर लखनऊ और पूर्वांचल में भी बिजली कड़कने के साथ जोरदार बारिश शुरू हो गई. उत्तराखंड में मौसम ने करवट बदली है. देर रात से प्रदेश के सभी हिस्सों में जबरदस्त बारिश हो रही है. उत्तराखंड मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट तो कुछ क्षेत्रों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

उत्तराखंड मौसम विभाग ने 3500 मीटर से ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी की चेतावनी जारी की है. इसके साथ ही मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने 31 मार्च 1 अप्रैल और 2 अप्रैल को कई जगहों पर बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है. उत्तराखंड मौसम विभाग विक्रम सिंह के मुताबिक देहरादून के कुछ क्षेत्रों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है तो वही उत्तराखंड के गढ़वाल और कुमाऊं के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना भी जताई है मौसम विभाग के मुताबिक कई क्षेत्रों में बारिश और ओलावृष्टि की भी संभावना जताई है. दून में 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलने का अनुमान है. अधिकतम और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री और 16 डिग्री के आसपास रहेगा.

यह भी पढ़ें: IPS राज कुमार विश्वकर्मा बने UP के कार्यवाहक DGP, ये रही सलेक्शन की बड़ी वजह

मौसम में आए बदलाव का असर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के दौरे पर भी पड़ा. चमोली में भारत चीन सीमा के सीमांत मलारी गांव पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री मनसुख माड़विया को गुरुवार को वापस देहरादून लौटना था. लेकिन मलारी क्षेत्र में हिमपात और मौसम ख़राब की वजह से हेलीकॉप्टर नहीं पहुंच पाया. ऐसे में उन्हें सड़क मार्ग से मलारी से जोशीमठ पहुंचना पड़ा.  केंद्रीय मंत्री को जो प्रोग्राम देहरादून में करने थे उनको मंत्री ने तहसील जोशीमठ से वीसी के जरिए पूरा किया.मसूरी में शुक्रवार को भी बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई. यहां तेज हवा की वजह से कई जगह लाइन क्षतिग्रस्त होने से बिजली भी गुल रही.

Watch: आज मेष राशि में प्रवेश कर रहे हैं बुध, जानें आपकी राशि पर क्या होगा प्रभाव

 

Trending news