UP Police Bharti News: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में 'पेपर लीक' के मुद्दे पर अभ्यर्थियों का फूटा गुस्सा, प्रयागराज से पीलीभीत तक प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2119795

UP Police Bharti News: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में 'पेपर लीक' के मुद्दे पर अभ्यर्थियों का फूटा गुस्सा, प्रयागराज से पीलीभीत तक प्रदर्शन

UP Police Paper Leak: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा देने वाले युवाओं ने पेपर लीक होने का आरोप लगाया. मंगलवार को प्रदेश भर के सैकड़ों युवाओं ने परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर सड़कों पर जमकर प्रदर्शन किया. जानें किन जनपदों में हो रहा हंगामा?....

 

UP Police Paper Leak

Police Paper Leak Protest: उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में धांधली को लेकर यूपी के कई जनपदों में युवाओं के द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा है. उत्तर प्रदेश में 17 और 18 फरवरी को उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड लखनऊ की ओर से कराई गई पुलिस सिपाही की लिखित परीक्षा को लेकर काफी संख्या में एकत्र होकर युवाओं के द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. 

पूरे प्रदेश के चुवाओं को कहना है कि 17 और 18 फरवरी को हुई परीक्षा को रद्द किया जाना चाहिए. युवाओं ने इस परीक्षा में धांधली होने के आरोप लगाए. युवाओं का कहना है कि इस परीक्षा को फिर से करवाया जाना चाहिए. पूरे प्रदेश में हो रहे धरना प्रदर्शनों का सोशल मीडिया पर भी लोगों का खूब समर्थन मिल रहा है. आज मंगलवार 20 फरवरी को सुबह से ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म "एक्स" पर #UP_Police_Leak जैसे कई हैशटैग का ट्रेंड किया जा रहा है. 

इन जनपदों में हो रहा हंगामा
प्रयागराज के शांतिपुरम में अभ्यर्थियों ने किया हंगामा. भर्ती परीक्षा को रद्द करने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने किया प्रोटेस्ट. सैकड़ों की संख्या में अभ्यर्थियों ने किया प्रोटेस्ट. पुलिस के समझाने के बाद भी मामने को तैयार नहीं हैं अभ्यर्थी. 

2.
बिजनौर में पुलिस भर्ती परीक्षा को निरस्त कराने के लिए सड़क पर उतरे अभ्यर्थी, एसडीएम को सौपा ज्ञापन. प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थीयों ने लगाया पेपर वायरल होने का गंभीर आरोप. सीएम योगी से लगाई परीक्षा दोबारा कराने की गुहार. 

ये खबर भी पढ़ें- IPS Renuka Mishra: कौन हैं UP की तेज तर्रार IPS रेणुका मिश्रा, जिन्हें दी गई थी पुलिस भर्ती की जिम्मेदारी

3. 
मुजफ्फरनगर के युवाओं ने भी सड़कों पर किया जमकर प्रदर्शन, मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को सोपा ज्ञापन, सैकड़ों की तादाद में छात्रों ने किया प्रदर्शन, तहसील में पहुंचकर छात्रों ने किया प्रदर्शन. 

4.
संभल में पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द कराए जाने की मांग को लेकर सैकड़ों अभ्यर्थियों की भीड़ ने माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी के आवास का किया घेराव. शिक्षा मंत्री के आवास पर धरने पर बैठे अभ्यर्थी. पेपर लीक होने के आरोप को लेकर माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी के आवास पर जमकर की नारेबाजी. 

5.
शामली में अभ्यर्थियों ने जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन. यूपी पुलिस की भर्ती परीक्षा दोबारा कराने की मांग. युवाओं ने जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर हंगामा किया. युवाओं का कहना था कि पेपर लीक हो चुका है. ऐसे में परीक्षा दोबारा कराई जानी चाहिए. 

6.
पुलिस की परीक्षा दोबारा कराने के लिए खतौली और बुढ़ाना में हंगामा

यूपी में पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर धांधली के आरोपों के बाद अभ्यर्थियों का प्रदर्शन जारी है. परीक्षा को रद्द करने और दोबारा कराने की मांग के साथ अभ्यर्थियों ने यूपी के कई जिलों में उत्तर प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया है. उनकी मांग है कि परीक्षा में धांधली करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए और परीक्षा को निरस्त करके फिर से आयोजित किया जाए. 

Trending news