Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2254275
photoDetails0hindi

Aaj Ka Rashifal: पार्टनरशिप में मिल सकता है धोखा, इनकी सुधर सकती है लव लाइफ, जानें पूरा राशिफल

Aaj Ka 2024 Rashifal 20 May 2024: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 20 मई, दिन सोमवार है.

मेष राशि

1/13
मेष राशि

मेष राशि (Aries)- आज दिन आपके पक्ष में हो सकता है. कड़ी मेहनत करनी होगी. व्यावसायिक समस्याओं को सकारात्मक नजरिए से देखें. समस्या का हल अवश्य मिलेगा. नौकरी वालों को बड़े पैकेज का ऑफर आ सकता है. राजनीतिक स्तर पर आज आगे बढ़ पाएंगे. सेहत पर ध्यान दें. जीवनसाथी के बीच मेलजोल बढ़ाकर रखें. धार्मिक यात्रा का कार्यक्रम बना सकते हैं.

वृषभ राशि

2/13
वृषभ राशि

वृषभ राशि (Taurus)- आज का दिन पारिवार के साथ बीतेगा. कार्यक्षेत्र में भविष्य को लेकर चिंता बढ़ सकती है. नौकरीपेशा वाले लोग कार्यशैली के दम पर ऑफिस में अपना प्रभाव छोड़ पाएंगे. नया करने के चक्कर में हड़बड़ी करें. सेहत का ध्यान रखें. नियमित व्यायाम करना लाभकारी हो सकता है. जीवनसाथी आप पर संदेह कर सकते हैं. परिवार में आपको हर किसी से प्यार हो सकता है.

मिथुन राशि

3/13
मिथुन राशि

मिथुन राशि (Gemini)- आज का दिन सतर्कता से बिताने की कोशिश करें. ब्लॉगिंग, कोडिंग ऐप के साथ ही बिजनेस में आज जोखिम उठाने से बचें. ऑफिस में मिली-जुली स्थिति बनी रहेगी. एक तरफ लाभ तो दूसरी ओर खर्च हो सकता है. कार्यक्षेत्र में जिम्मेदारी भी बढ़ सकती है. अपना लक्ष्य पाने के लिए आज कुछ अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है.  

कर्क राशि

4/13
कर्क राशि

कर्क राशि (Cancer)- आज का दिन बड़े परिणाम लेकर आ सकता है. सामाजिक कार्यों से दूरी बनाने से सम्मान घट सकता है. रात के खाने के लिए बाहर जाने का समय निकाल सकते हैं. लव और लाइफ में पार्टनर के साथ से दिन अच्छा बीतेगा. माता-पिता और गुरुजन का आशीर्वाद लेकर घर से निकलें. बिजनेस से जुड़ी छोटी बातों को भी आज अनदेखा न करें. 

सिंह राशि

5/13
सिंह राशि

सिंह राशि (Leo)- आज का दिन पहले की अपेक्षा शुभ रहने वाला है. मेडिकल, सर्जिकल और फार्मेसी बिजनेस से जुड़े कामों में करियर मिलने की उम्मीद है. काम पर अधिक फोकस करना लाभ दे सकता है. नौकरी करने वालों को वेतन वृद्धि से प्रसन्नता हो सकती है. आत्मविश्वास बढ़ सकता है.  अपनी छवि को साफ करने के लिए अधिक प्रयत्न करना होगा. 

कन्या राशि

6/13
कन्या राशि

कन्या राशि (Virgo)- आज का दिन पार्टनरशिप में नया बिजनेस शुरू करने के लिए शुभ हो सकता है. सेहत को लेकर सतर्क रहें. बड़े फौसलों से पहले बड़ों की सलाह लें. रिश्तों और बिजनेस को अलग रखें. सफलता की ओर बढ़ने के लिए सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर अधिक काम करना होगा. गाड़ी सतर्क होतक चलाएं. परिवार के सभी सदस्यों से सराहना मिलेगी. 

तुला राशि

7/13
तुला राशि

तुला राशि (Libra)- आज दिन शुभ फलदायी होने वाला है. बिजनेस में लिए बड़े फैसले लेने पड़ सकते हैं. कार्यस्थल पर टीम वर्क करने से अधिक लाभ मिल सकता है. नौकरीपेशा वालों को बेहतर विकल्प मिलने के योग हैं. सामाजिक स्तर पर पारिवारिक एवं सामाजिक कार्यों पर चिंतन कर सकते हैं. आज पूजा पाठ पर अधिक ध्यान दे सकते हैं. लव लाइफ में रोमांस बढ़ सकता है. 

वृश्चिक राशि

8/13
वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि (Scorpio)- आज का दिन बड़े बदलाव लेकर आया है. बिजनेस में गलत और जल्दबाजी में किए निर्णय नुकसानदायक हो सकते हैं. बेरोजगार व्यक्ति के लिए आलस्य समस्या और बढ़ सकती है. आज ऑफिस में आंतरिक प्रशासनिक शक्ति का इस्तेमाल कर पाएंगे. राजनीतिक परेशानियों बढ़ सकती हैं. आज पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित न हो पाने पर मन अशांत हो सकता है.

धनु राशि

9/13
धनु राशि

धनु राशि (Sagittarius)- आज का दिन कई मायनों में शुभ होने वाला है. कार्यस्थल पर सहकर्मियों की विशेष सहायता मिल सकती है. व्यापार में पुराना माल बेचकर अधिक लाभ कमाने का मौका मिल सकता है. परिवार में किसी बुजुर्ग के साथ अच्छा समय बीत सकता है. सामाजिक स्तर पर सम्मान बढ़ सकता है. आज अपने आत्मविश्वास को गिरने न दें. 

मकर राशि

10/13
मकर राशि

मकर राशि ( Capricorn)- आज का दिन बड़े फैसले लेने वाला साबित होगा. बिजनेस में टेक्नोलॉजी का प्रयोग करना भारी पड़ सकता है. बिजनेस में जल्दबाजी में बड़े फैसले न लें. कार्यस्थल पर काम करने में कोताही करना भारी पड़ सकता है. सामाजिक स्तर पर सुनहरा अवसर मिल सकता है. स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें. खुद पर भरोसा रखना इस समय जरूरी है. 

कुंभ राशि

11/13
कुंभ राशि

कुंभ राशि (Aquarius)- आज का दिन शुभ बीतने वाला है. बिजनेस में पैसों की बौछार हो सकती है. लापरवाही का फायदा दुश्मन उठा सकता है. सतर्क रहने से परेशानी दूर हो सकती है. अपने अंदर के गुणों को पहचानना होगा. राजनीतिक स्तर पर आपका प्रयास बेहतर होगा. सेहत को लेकर दिन मिलाजुला रहने वाला है. प्यार और जीवनसाथी के लिए आज बड़े काम करने होंगे.

मीन राशि

12/13
मीन राशि

मीन राशि (Pisces)- आज का दिन कई मायनों में शुभ बीतने वाला है. व्यवसाय में निवेश को लेकर समय ठीक नहीं है. अभी चैलेंज न लें. लापरवाही से बड़ा नुकसान हो सकता है. ऑफिस में वेतन की कटौती आपको निराश कर सकता है. सेहत की दृष्टि से खान-पान पर ध्यान दें. फूड पॉइजनिंग की समस्या परेशान कर सकती है. नए दोस्त मन भ्रमित कर सकते हैं.

Disclaimer

13/13
Disclaimer

यह जानकारी सिर्फ मान्यताओं, धार्मिक ग्रंथों और माध्यमों पर आधारित है. किसी भी जानकारी को मानने से पहले अपने विशेषज्ञ की सलाह ले लें.