Copper Coin: तांबे का छल्ला धारण करना दिला सकता है सूर्य देव की कृपा, पहनने की ये है सही विधि
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2082081

Copper Coin: तांबे का छल्ला धारण करना दिला सकता है सूर्य देव की कृपा, पहनने की ये है सही विधि

Copper Coin: शास्त्र में किसी न किसी ग्रह का कारक हर धातु को माना गया है. इन्हें धारण करने से जातक की जीवन पर बहुत ही शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ता. डालती है.

copper coin

Copper Coin: ज्योतिष शास्त्र में किसी न किसी ग्रह का कारक हर धातु को माना गया है. इनको सही विधि से धारण करने वाले पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ता है. ऐसे ही एक धातु हैं तांबा जो सूर्य ग्रह का कारक है. सूर्य तेज और बलशाली ग्रह माना गया है. वहीं, तांबे की धातुओं को पूजा में उपयोग में लाया जाता है.सदियों से इन पात्रों को पूजा-पाठ में उपयोग किया जा रहा है. मंदिर की घंटा, पूजा का लोटा, तांबे का पात्र, थाली आदि तांबा धातु की ही होती हैं. वहीं, ध्यान देने वाली बात है कि किसी भी जातक की कुंडली में अगर कमजोर सूर्य को मजबूत करना है तो तांबे की धातु धारण करने के बारे में बताया जाता है. धारण करने से कुंडली में सूर्य मजबूत होता है व भाग्य मजबूत होता है. 

आइए जानते हैं कि तांबे के सिक्के को कैसे धारण करें, क्या है उपाय- 

- मान्यता है कि तांबे के पात्र का प्रयोग पूजा घर में करने के साथ ही इसके कुछ उपाय करें तो कुंडली में सूर्य शुभ फल देता है. 

- एक तांबे का सिक्का खरीदकर उसमें एक सुराख करवा लें. इसमें काला धागा पिरो कर गले में धारण करें, ऐसा करने से लाभ होगा. फेंगशुई के तांबे वाले सिक्के भी आप धारण कर सकते हैं, ये अति लाभकारी होता है. 

- ताबें कि इस लॉकेट को अगर सोमवार, मंगलावर या शनिवार के दिन धारण किया जाए तो अधिक लाभ होगा. इसे नहाने व पूजा पाठ के बाद ही गले में धारण करें. अगर गले में नहीं पहन सकते तो आप इसे दाएं बाजू में भी बांध सकते हैं. 

- सिक्का धारण करने वाले दिन अगर आप संयम रखें व ब्रह्मचर्य व्रत का संकल्प करें तो अति शुभ होगा. इस दिन न नशा व मांसाहार से बचें.  

- सूर्य ग्रह अगर कुंडली में कमजोर है तो यह जातक को अशुभ फल देने लगता है. जीवन में किसी भी काम को करने पर सफलता हाथ नहीं लगती. नौकरी में बार बार दिक्कतें आती हैं. ऐसे में रविवार के दिन अगर तांबे का सिक्का जातक नदी में प्रवाहित कर दें तो इससे सूर्य देव की कृपा प्राप्त कर सकते हैं. 

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ZEEUPUK किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Trending news