UKPSC Police SI Recruitment: यूपी के बाद अब उत्तराखंड में सब इंस्पेक्टर के पदों पर निकली भर्ती, आज से करें अप्लाई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2087589

UKPSC Police SI Recruitment: यूपी के बाद अब उत्तराखंड में सब इंस्पेक्टर के पदों पर निकली भर्ती, आज से करें अप्लाई

UKPSC Police Bharti 2024: उत्तराखंड में सब इंस्पेक्टर के 222 पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया गया है. आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 31 जनवरी 2024 यानी आज से हो रही है. देखें भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल.

 

UKPSC Police SI Recruitment: यूपी के बाद अब उत्तराखंड में सब इंस्पेक्टर के पदों पर निकली भर्ती, आज से करें अप्लाई

UKPSC Police Recruitment 2024: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने प्रदेश में सब इंस्पेक्टर के 222 पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. यह पद गृह विभाग में भरे जाएंगे. भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 31 जनवरी 2024 यानी आज से हो रही है. व आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार 20 फरवरी 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन से जुड़ी अधिक जानकारी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड नोटिफिकेशन में दी गई है. 

UKPSC Police Recruitment 2024: पदों की संख्या
उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक सब इंस्पेक्टर के 222 पदों पर भर्ती निकाली गई है. इसमें उपनिरीक्षक (नागरिक पुलिस एवं अभिसूचना) के 108 पद, गुल्म नायक पुरुष (पीएसी एवं आईआरबी) के 89 पद और द्वितीय अधिकारी महिला और पुरुष (अग्निशमन) के 25 पदों को भरा जाएगा. 

अनिवार्य अर्हता और आयु सीमा
आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 28 वर्ष निर्धारित की गई है. हालांकि अधिकतम आयुवर्ग में आरक्षित वर्ग को छूट का भी प्रावधान है. सब इंस्पेक्टर और गुल्मनायक के पदों पर आवेदन करने के लिए ग्रेजुएट होना अनिवार्य है. वहीं अग्निशमन में द्वितीय अधिकारी के लिए साइंस स्ट्रीम में ग्रेजुएट उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं. इसके साथ ही 6 महीने का कंप्यूटर कोर्स किया होना अनिवार्य है. 

कैसे होगा सिलेक्शन
उम्मीदवारों का चयन फिजिकल और लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. उम्मीदवारों का सबसे पहले फिजिकल टेस्ट होगा, यह क्वालिफाइंग नेचर का होगा. इसमें पास होने वाले उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा. इसमें प्राप्तांक के आधार पर मेरिट बनेगी. बता दें कि एनसीसी के बी और सी सर्टिफिकेट एवं प्रादेशिक सेना में दो साल का अनुभव रखने वालों को वरीयता दी जाएगी. इसके अलावा भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें. गलत भरा हुआ फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा. 

Trending news