मैनपुरी में महाराणा प्रताप जयंती पर बड़ा हादसा, मूर्ति को माला पहनाते वक्त पलटी क्रेन का वीडियो सामने आया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2241531

मैनपुरी में महाराणा प्रताप जयंती पर बड़ा हादसा, मूर्ति को माला पहनाते वक्त पलटी क्रेन का वीडियो सामने आया

Mainpuri News : 9 मई को महाराणा प्रताप जयंती थी. इस दौरान मैनपुरी के करहल चौराहे पर लगी महाराणा की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान क्षत्रिय समाज से हजारों की संख्‍या में लोग करहल चौराहे पर पहुंचे.

Mainpuri crane overturned

Mainpuri News : यूपी के मैनपुरी में गुरुवार को बड़ा हादसे होते होते बच गया. करहल चौराहे पर महाराणा प्रताप की जयंती पर माल्‍यार्पण के दौरान क्रेन वाली गड़ी पलट गई. हादसे में लोग बाल-बाल बच गए. हजारों की संख्‍या में क्षत्रिय समाज के लोग महाराणा प्रताप की मूर्ति पर माल्यार्पण करने के लिए एकत्रित हुए थे. भाजपा नेता महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने जा रहे थे, तभी अचानक क्रेन पलट गई. घटना का वीडियो भी वायरल हो रहा है. 

ऐसे हुआ हादसा 
दरअसल, गुरुवार 9 मई को महाराणा प्रताप जयंती थी. इस दौरान मैनपुरी के करहल चौराहे पर लगी महाराणा की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान क्षत्रिय समाज से हजारों की संख्‍या में लोग करहल चौराहे पर पहुंचे. यहां महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण कार्यक्रम चल रहा था. इस बीच कुछ लोग क्रेन पर चढ़कर महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर माला पहनाने जा रहे थे. 

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल 
इस दौरान अचानक क्रेन पलट गई. इसके बाद भगदड़ मच गई. गलीमत रही कि किसी तरह की हताहत नहीं हुई. घटना का वीडियो भी वायरल हो रहा है. इसमें देखा जा सकता है कि क्रेन पर चढ़कर लोग मूर्ति पर माल्‍यार्पण करने जा रहे हैं. माला पहनाकर जैसे ही क्रेन मुड़ रहा है कि अचानक क्रेन पलट गई. महाराणा प्रताप की जयंती पर बड़ा हादसा होते होत बच गया. 

अमरोहा में दो समाज के लोगों के बीच पथराव 
वहीं, अमरोहा के आदमपुर क्षेत्र में कोकापुर गांव में महाराणा प्रताप की जयंती पर बोर्ड लगाने पर पाल समाज के लोग भड़क गए. दरअसल, खड़गवंशी समाज के युवा ग्राम समाज की भूमि पर महाराणा प्रताप का बोर्ड लगा रहे थे ऐसे में समाज के लोग भड़क गए. दोनों पक्षों में जमकर पथराव हुआ. पथराव में करीब 50 से ज्‍यादा लोग घायल हो गए. पथराव का वीडियो वायरल हो रहा है. 

 

महाराणा प्रताप के अपमान को लेकर मचा था बवाल 
बता दें कि बीते दिनों मैनपुरी में सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव और सपा प्रत्‍याशी डिंपल यादव ने शोड शो किया था. इस दौरान पार्टी के कुछ समर्थक महाराणा प्रताप की मूर्ति पर चढ़ गए थे और सपा का झंडा लगा दिया था. इस पर सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था. साथ ही इस मुद्दे को लेकर यूपी में सियासत गरमा गई थी. विभिन्‍न राजनीतिक दलों ने सपा को निशाने पर लिया था. साथ ही क्षत्रिय समाज के लोगों ने सपा पर नाराजगी व्‍यक्‍त की थी.  

यह भी पढ़ें : शेख सलीम चिश्ती की दरगाह पर कामाख्या देवी मंदिर का दावा, फतेहपुर सीकरी में हिन्दू संगठनों ने किया बड़ा दावा

यह भी पढ़ें :  चारधाम यात्रा का आगाज, ऋषिकेश-हरिद्वार से केदारनाथ-बद्रीनाथ के लिए यात्रा के लिए रिकॉर्ड रजिस्ट्रेशन

Trending news