UP Weather: यूपी के इन इलाकों में तेज बारिश के हैं आसार, पछुआ हवा से गलन बरकरार और गिर रहा पारा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2103095

UP Weather: यूपी के इन इलाकों में तेज बारिश के हैं आसार, पछुआ हवा से गलन बरकरार और गिर रहा पारा

UP Weather Update: गुरुवार-शुक्रवार की रात की बात करें तो 6.7 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया जोकि 3.5 डिग्री सेल्सियस सामान्य से दर्ज हुआ. वहीं, बीते दिन शुक्रवार को दिन के समय अच्छी धूप खिली जिससे लोगों को राहत मिली.

weather update (फाइल फोटो)

UP Weather: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर मौसम के करवट बदलने के आसार दिख रहे हैं. आने वाले 12 फरवरी से मौसम में बदलाव देखे जा सकेंगे. इस दिन हल्‍की बूंदाबांदी की संभावना है और तेज बारिश भी हो सकती है. दूसरी ओर तेज पछुआ हवा बहने से रात के समय तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही जिससे गलन बरकरार है. गुरुवार-शुक्रवार की रात की बात करें तो 6.7 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया जोकि 3.5 डिग्री सेल्सियस सामान्य से दर्ज हुआ. वहीं, बीते दिन शुक्रवार को दिन के समय अच्छी धूप खिली जिससे लोगों को राहत मिली. 

23.7 डिग्री तक अधिकतम पारा 
पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के कारण यूपी में ठंड में बढ़ो गई है. शीतलहर से स्थिति ऐसी बन गई है कि लोग ठिठुरने को मजबूर हैं और मौसम विभाग (IMD) के अनुसार यूपी में बारिश फिर से दस्तक दे सकती है जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. हालांकि देखने वाली बात है कि पछुआ हवा की तेजी में शुक्रवार और शनिवार की सुबह थोड़ी कमी आई. वहीं दोपहर की धूप का असर हवा की रफ्तार कम होने पर दिख रहा है. इससे 23.7 डिग्री तक अधिकतम पारा पहुंचा. 

सर्द हवाओं का जोर 
फरवरी की धूप का मजा लोग पार्कों, रिवर फ्रंट से घरों व ऑफिस की छत से लोग ले रहे हैं. धूप में बीते दिनों की अपेक्षा गर्माहट ज्यादा महसूस की जा रही है. हालांकि, शाम के समय सर्द हवाओं का जोर कम नहीं हो रहा है. जहां शुक्रवार की शाम चार बजे तक 19 डिग्री तापमान रहा वहीं सात बजे लुढ़कर 15.2 पर आ पहुंचा. अमौसी स्थित मौसम केन्द्र की माने तो दो दिन मौसम में  फिलहाल खास बदलाव नहीं देखी जाएगी. सक्रिय हो रहे पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव दो दिन बाद ही दिखना शुरू होगा. 

तेज धूप से तापमान में बढ़ोतरी
शनिवार आसमान साफ देखा जा सकेगा. दिन-रात के तापमान में हल्की बढ़ोतरी हो सकती है जोकि डेढ़ से दो डिग्री की हो सकती है. शनिवार 24 डिग्री अधिकतम पारा, 8.0 डिग्री न्यूनतम रहने का अनुमान है. मौसम विज्ञानियों की माने तो एनसीआर में अभी सुबह व शाम की ठंड बरकरार है लेकिन दिनभर तेज धूप से तापमान में बढ़ोतरी भी होती है. प्रदेश के कई इलाकों में सुबह हल्का कोहरा अभी भी देखने को मिल रहा है. दिन चढ़ने के साथ कोहरा भी छट जाता है.

Trending news