आपकी ढाणी की 15 बड़ी खबरें, जो आपको नहीं पता

जयपुर

प्रदेश में भीषण गर्मी के साथ ही अनशेड्यूल्ड बिजली कटौती ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी. लगातार शहर और गांवो में बिजली कटौती की जा रही हैं. कई जगह शिकायत दर्ज करवाने के बाद भी शिकायत निस्तारण में घंटो लग रहे हैं. कई बार गर्मी के चलते लोग गाड़ियों ने एसी चलाकर बैठ रहे हैं. कॉल सेंटर पर सही रिस्पॉन्स नहीं मिलने से भी उपभोक्ता परेशान हो रहे हैं. सुबह भी विद्युत भवन में ही आधी बिल्डिंग में बिजली नहीं थी. इससे कर्मचारी परेशान नजर आए.

बीकानेर

बीकानेर में एक परिवार पर तेजाब से अटैक हुआ. भाई ने अपने ही भाई के परिवार पर तेजाब डाला. यह घटना नोखा मंडी के कर्मचारी कॉलोनी की है, जिसमें एक ही परिवार के 4 लोग घायल हुए. बताया जा रहा है कि आपसी संपत्ति जमीनी विवाद चल रहा था.

बारां

बारां कोतवाली थाना पुलिस ने अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ दो अलग-अलग जगहों पर कार्रवाई कर दो आरोपियों को अवैध गांजे के साथ गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों से कुल 2 किलो 400 ग्राम गांजा बरामद किया है. पुलिस आरोपियों से गहनता से पूछताछ कर रही है.

अलवर

अलवर के राजगढ़ कस्बे के मेला का चौराहा के पास बांदीकुई सड़क के मध्य एक फाइनेंस कंपनी के रिलेशन अधिकारी ने कार्यालय में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली.

झुंझुनूं

राजस्थान राज्य भारत स्काउट गाइड जिला मुख्यालय झुंझुनू के तत्वावधान में जिले के विभिन्न स्थानों पर स्काउट गाइड ग्रीष्मकालीन कला कौशल एवं अभिरुचि शिविरों का आयोजन किया जा रहा है. झुंझुनू शिविर प्रभारी एवं सी.ओ. स्काउट महेश कालावत ने बताया कि छात्र-छात्राओं को ग्रीष्म अवकाश में मेहंदी, कंप्यूटर, ब्यूटीपार्लर, नृत्य, कढ़ाई बुनाई, प्लास्टर ऑफ पेरिस के खिलौने, आपदा प्रबंधन, कुकिंग, स्पोकन इंग्लिश, पेंटिंग जैसी विभिन्न विधाओं का प्रशिक्षण दक्ष प्रशिक्षकों द्वारा दिया जाएगा.

प्रतापगढ़

प्रतापगढ़ की धमोतर पुलिस ने डकैती के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. तीनों से पूछताछ की जा रही है. पुलिस ने बताया कि थाने में 12 मई को कन्हैयालाल मीणा निवासी प्यारजी का पठार थाना देवगढ़ ने रिपोर्ट दी थी कि झाडियों में छुप रहे आठ-दस लोग लाठियां और चाकू लेकर आए और आते ही उन्होंने मारपीट कर एक लाख चार हजार रुपये छीन लिए.

पाली

मारवाड़ जंक्शन थाना क्षेत्र के धामली भीमलिया सड़क मार्ग पर झाड़ियां में कई दिनों पुराना एक सड़ी गली अवस्था में शव मिलने से सनसनी फैल गई. ग्रामीणों की सूचना पर मारवाड़ जंक्शन थाना पुलिस मौके पर पहुंची एवं शव कब्जे में लिया.

भीलवाड़ा

भीलवाड़ा के कोटड़ी क्षेत्र के बहुचर्चित भट्टी कांड पर फैसला शनिवार को आया था. इस जघन्य हत्याकांड में आरोपित बनाए गए नौ में से सात को बरी कर दिया है, जबकि दो मुख्य आरोपितों कान्हा व इसके भाई कालू पुत्र रंगनाथ कालबेलिया को दोषसिद्ध घोषित किया है.

डूंगरपुर

डूंगरपुर में भीषण गर्मी में बिजली का संकट आ गया है. शहर से लेकर गांवों तक लोग बिजली की समस्या से परेशान हो रहे हैं. रखरखाव के नाम पर 4 से 5 घंटे तक बिजली काटी जा रही है. वहीं, गांवो में तो 7 से 8 घंटों तक बिजली नहीं आती है.

उदयपुर

उदयपुर में ₹50000 की सुपारी लेकर जानलेवा हमला करने के मामले में वल्लभनगर डिप्टी राजेंद्र जैन के नेतृत्व में पुलिस टीम ने ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. पुलिस ने जानलेवा हमला करने के आरोप में पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है.

झालावाड़

झालावाड़ जिले के पिड़ावा शहर में बीती रात 5 ग्राम अवैध मादक पदार्थ स्मेक के साथ पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. जिला पुलिस अधीक्षक ऋचा तोमर ने मामले में जानकारी देते हुए बताया है कि जिले में अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ पुलिस मुख्यालय द्वारा संगठित अपराधों की रोकथाम एवं अपराधियों की धरपकड़ हेतु अभियान चलाए जा रहे हैं.

सिरोही

सिरोही के पिंडवाड़ा में बालिक के साथ मारपीट का वीडियो सामने आया. बताया जा रहा है कि चोरी का आरोप लगाकर नाबालिक के साथ की मारपीट की गई. नाबालिक के दोनों पैर बांधकर हाथों में लोहे का सामान रखकर नाबालिक को कुछ दूरी तक चलाया गया.

टोंक

टोंक शहर में फैली अव्यवस्थाओं को लेकर आज एक बार जिला कलेक्टर डॉ. सौम्या झा दौरे पर निकली. नगर परिषद से लेकर जलदाय विभाग और आरयूआईडीपी के काम काजों में अनियमितताएं देख जमकर जमकर नाराज हुई. आरयूआईडीपी के अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई तो वहीं सेवा प्रदाता कंपनी ईएमएस इंफ्राकॉन के प्रतिनिधियों को भी व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश दिए.

किशनगंज

बारां के किशनगंज थाना क्षेत्र के बालाखेड़ा रामपुरिया चौराहे पर दो मोटरसाइकिल की आपसी टक्कर से नीचे गिरे युवकों के ऊपर पीछे से आ रहा है ट्रैक्टर-ट्रॉली उनके ऊपर से निकलने से एक युवक की मौत हो गई. दुर्घटना में तीन जने घायल हो गए.

अजमेर

अजमेर शहर में पीने के पानी की समस्या दिन-ब-दिन समाधान के बजाय गहराती ही जा रही है. शहर को 48 घंटे के अंतराल में जलापूर्ति के सरकार और विभाग के तमाम दावे खोखले साबित हो रहे हैं. भीषण गर्मी के इस दौर में शहर को 72 से 96 घंटे में जलापूर्ति हो रही है. इसमें भी कई जगहों पर कंप्रेसर और गंदे पानी की शिकायत आ रही है.

VIEW ALL

Read Next Story