Lok Sabha Election 2024: मतदान से ठीक पहले जोधपुर में नेताओं की जुबानी जंग हुई तेज़, ऐसे तय होगी हार-जीत!
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2218696

Lok Sabha Election 2024: मतदान से ठीक पहले जोधपुर में नेताओं की जुबानी जंग हुई तेज़, ऐसे तय होगी हार-जीत!

Lok Sabha Election 2024: 26 अप्रैल को होने वाले चुनाव में प्रदेश की जोधपुर लोकसभा सीट पर देशभर की नज़र बनी हुई है. कांग्रेस के प्रत्याशी करण सिंह उचियारड़ा ने टिकट मिलने के साथ ही गजेंद्र सिंह शेखावत को बाहरी बताते हुए स्थानीय बनाम बाहरी को चुनावी बनाने का प्रयास किया तो वहीं भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत ने मोदी, राष्ट्रीय और विकास के मुद्दे पर अपनी चुनावी कैंपेनिंग पर जोर दिया.

lok sabha election - zee rajasthan

Jodhpur News: दूसरे चरण में 26 अप्रैल को होने वाले चुनाव में प्रदेश की जोधपुर लोकसभा सीट पर देशभर की नज़र बनी हुई है. इस सीट पर बीजेपी के जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और कांग्रेस के करण सिंह उचियारड़ा में सीधी टक्कर है.

गर्मी के चलते बढ़ते तापमान के साथ अब जोधपुर लोकसभा का मिजाज भी बेहद गर्म है. यहां पर शेखावत और उचियाडा के बीच जुबानी जंग भी तेज है. कांग्रेस के प्रत्याशी करण सिंह उचियारड़ा ने टिकट मिलने के साथ ही गजेंद्र सिंह शेखावत को बाहरी बताते हुए स्थानीय बनाम बाहरी को चुनावी बनाने का प्रयास किया तो वहीं भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत ने मोदी, राष्ट्रीय और विकास के मुद्दे पर अपनी चुनावी कैंपेनिंग पर जोर दिया.

यह भी पढे़ं- Lok Sabha Election 2024: बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला, अंतिम समय में साइलेंट वोटर बदल सकते हैं सीट का गणित

 

लोकसभा क्षेत्र में जनता का मूड कुछ हद तक चुनाव की तस्वीर साफ कर देती है. जोधपुर शहर की विधानसभा में गजेंद्र सिंह शेखावत का मजबूत आधार है. वहीं करण सिंह उचियारड़ा ग्रामीण क्षेत्र की विधानसभाओं में मजबूत हैं. ग्रामीण क्षेत्र में पानी और शहरी क्षेत्र में सड़क, सफाई सहित कई छोटे मुद्दे उभरे हैं लेकिन जातीय समीकरण में उलझी इस सीट पर युवा मतदाता का मोदी फैक्टर की तरफ झुकाव है.

दोनों प्रत्याशियों की बयानबाजी से चुनाव का माहौल गर्मा गया है. उचियारड़ा जहां शेखावत को मीठी मासी, संजीवनी घोटाले की लैंड क्रूजर में घूमने, पैराशूट प्रत्याशी, 10 साल जीरो जैसे आरोप लगा रहे है. वहीं शेखावत कहते है कि अगर करण सिंह MP बन गया तो शहजाद खान के पास जाना पड़ेगा.

पढ़ें राजनीति की एक और खबर

Lok Sabha chunav 2024: कांग्रेस से BJP में शामिल हुए नेताओं को लेकर मदन दिलावर का बयान, बोले-जैसे गंदे नाले का पानी..'

 

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में दूसरे चरण के चुनाव को लेकर सभी पार्टियां जमकर तैयारियां कर रही है. चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है. चुनाव से पहले कई नेताओं ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी ज्वाइन की. वहीं कुछ नेता बीजेपी छोड़कर अन्य दलों में शामिल हुए. इसी को लेकर राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का बड़ा बयान सामने आया है.
कांग्रेस के नेताओं के भाजपा में शामिल होने के सवाल पर मदन दिलावर ने कहा,''जैसे गंदे नाले का पानी सरस्वती नदी में मिल जाए तो वो पवित्र हो जाता है" "भाजपा तो सरस्वती की तरह है ,जो भी मिलता है पवित्र हो जाता है.''

कोटा में मदन दिलावर मीडिया से बातचीत कर रहे थे इस दौरान उन्होंने ये बयान दिया. शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कांग्रेस पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे. हालांकि इससे पहले भी मदन दिलावर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रह चुके हैं.

Trending news