Rajasthan Weather Update:पश्चिमी विक्षोभ की फिर होगी एंट्री, मरुधरा में बिगड़ने वाला है मौसम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2192933

Rajasthan Weather Update:पश्चिमी विक्षोभ की फिर होगी एंट्री, मरुधरा में बिगड़ने वाला है मौसम

Rajasthan Weather Update:राजस्थान में 5-6 अप्रैल को प्रवेश हुए पश्चिमी विक्षोभ ने विदा ले चुका है.लेकिन मौसम केंद्र जयपुर ने एक नए पश्चिमी विक्षोभ को लेकर प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया है.

Rajasthan weather

Rajasthan Weather Update:राजस्थान में 5-6 अप्रैल को प्रवेश हुए पश्चिमी विक्षोभ ने विदा ले चुका है.लेकिन मौसम केंद्र जयपुर ने एक नए पश्चिमी विक्षोभ को लेकर प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया है.पश्चिमी विक्षोभ के विदा होते ही प्रदेश में तापमान में बढ़त देखने को मिल रही है.

पश्चिमी विक्षोभ करेगा प्रवेश 
मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में 11 अप्रैल को फिर से एक नया पश्चिमी विक्षोभ प्रवेश करेगा,जिसको लेकर विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है.प्रदेश में पिछले दो दिन मौसम में बदलाव देखने को मिला.जिस कारण प्रदेश के अधिकांश जिलों में बारिश और ठंडी हवाओ का आलम देखने को मिला.

प्रदेश में कितना तापमान हुआ दर्ज
पश्चिमी विक्षोभ के जाने के बाद प्रदेश में अधिकतम तापमान 35 से 40 डिग्री के बीच पाया गया,तो वहीं न्यूनतम तापमान 14 से 24 डिग्री के मध्य दर्ज किया गया.प्रदेश में अधिकतम तापमान 40 डिग्री से अधिक पहुंच गया है.

प्रदेश में अधिकतम तापमान
राजस्थान के फलोदी शहर प्रदेश का सबसे गर्म शहर रहा.यहां तापमान 40.2 डिग्री दर्ज किया गया.वहीं बाड़मेर,जालौर ने गर्मी के मामले में दूसरे स्थान पर रहे,यहां का अधिकतम तापमान 38 डिग्री से ज्यादा दर्ज किया गया.

प्रदेश के जैसलमेर, डूंगरपुर वनस्थली का अधिकतम तापमान 37 डिग्री से अधिक रहा.गंगानगर, बीकानेर, जोधपुर, करौली, फतेहपुर, अंता–बांरा, धौलपुर, कोटा, पिलानी का अधिकतम तापमान 36 डिग्री के करीब दर्ज किया गया.

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में आगामी कुछ दिनों में अधिकतम तापमान में  वृद्धि होने की संभावना है,और वहीं प्रदेश में कोई भी  हीट वेव चलने की संभावना अभी तक मौसम विभाग ने जारी नहीं किया है.

सीकर में सबसे कम तापमान दर्ज
मौसम में 10 - 11अप्रैल  के बीच प्रदेश के कुछ संभागो में मेघ गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है.राजस्थान में सबसे कम तापमान सीकर में दर्ज किया गया.सीकर में  न्यूनतम तापमान 14.5 डिग्री दर्ज हुआ.फतेहपुर, पिलानी का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री के पास दर्ज किया गया.

यह भी पढ़ें:Jalor News:NH 925A के आपतकालीन हवाई पट्टी पर सुनाई देगी फाइटर प्लेन की दहाड़,जानें कौन-कौन से लड़ाकू विमान होंगे शामिल

 

Trending news