Jaipur News:मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना के तहत सप्लाई होने वाली 10 दवाओं पर रोक,वजह जानकर रह जायेंगे दंग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2256508

Jaipur News:मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना के तहत सप्लाई होने वाली 10 दवाओं पर रोक,वजह जानकर रह जायेंगे दंग

Jaipur News:मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना के तहत सप्लाई होने वाली 10 दवाओं के सैंपल जांच में फेल हो गए हैं.इसके साथ ही ये दवाईयां वापस से सप्लायर को लौटाने के निर्देश जारी कर दिए हैं.

Jaipur News

Jaipur News:मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना के तहत सप्लाई होने वाली 10 दवाओं के सैंपल जांच में फेल हो गए हैं. जांच में फेल होने के बाद तत्काल रूप से राजस्थान मेडिकल सर्विसेज कॉर्पोरेशन इन दवाओं की सप्लाई पर रोक लगा दी है.

आरएमएससीएल एमडी नेहा गिरी ने कहा कि दवा सप्लाई से पहले इनके सैंपल की जांच की जाती है. जांच में दवा के अमानक पाए जाने पर इनकी सप्लाई पर रोक लगा दी है. 

इसके साथ ही ये दवाईयां वापस से सप्लायर को लौटाने के निर्देश जारी कर दिए हैं. उन्होंने कहा कि कोई भी दवा बिना सैंपल जांच के सप्लाई नहीं की जाती है. ये सभी दवाईयां 8 कंपनियों की ओर से सप्लाई की जाती थी.

मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना के तहत वितरण होने वाली ये दवाईयां फंगल इन्फेक्शन, मलेरिया के गंभीर मरीजों को लगाए जाने वाले इंजेक्शन, आई ड्रॉप और सांस में तकलीफ होने पर काम दी जाती है. 

नेहा गिरी ने कहा कि मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा योजना में दवाओं की खरीद एवं आपूर्ति के प्रबंधन को और सुदृढ़ बनाया जा रहा है. साथ ही दवाओं की गुणवत्ता पर भी विशेष फोकस किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें:कोटड़ी भट्टी कांड! ब्लात्कार फिर भट्टी में जिंदा जलाया... 9 माह बाद मिला न्याय

यह भी पढ़ें:किर्गिस्तान में पढ़ रहे छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के लिए जरूरी कदम उठाएगी सरकार-सीएम

यह भी पढ़ें:लूट की फिराक में आए चोरों ने बुजुर्ग महिला को उतारा मौत के घाट,क्षेत्र में आक्रोश..

Trending news