Anil Chopra : कौन हैं जयपुर ग्रामीण से उम्मीदवार अनिल चोपड़ा, जानें उनका सोशल स्कोर और एजुकेशन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2241389

Anil Chopra : कौन हैं जयपुर ग्रामीण से उम्मीदवार अनिल चोपड़ा, जानें उनका सोशल स्कोर और एजुकेशन

Jaipur Rural Seat: राजस्थान में दोनों चरणों के चुनाव संपन्न हो चुके हैं. जिसके बाद प्रत्याशियों को अब 4 जून को रिजल्ट का इंतजार है. इस बीच, जी न्यूज ने नेताओं के सोशल मीडिया प्रोफाइल्स का आंकलन किया है. जिसमें यह पता लगाने की कोशिश की गई है, कि किस प्रत्याशी का लीडर सोशल स्कोर (LSS) कितना बनता है.

 

Anil Chopra

Anil Chopra : लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर पार्टियां चुनाव प्रचार में जुटी हैं. सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी तमाम नेता तूफानी प्रचार कर रहे हैं. इसी बीच जी न्यूज ने नेताओं के सोशल मीडिया प्रोफाइल्स का आंकलन किया है. जी न्यूज का लीडर सोशल स्कोर (LSS) बताता है, कि कौन-सा नेता सोशल मीडिया पर कैसा प्रदर्शन कर रहा है. इसी कड़ी में हम जयपुर ग्रामीण सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार अनिल चोपड़ा का भी 'लीडर सोशल स्कोर' जानेंगे. 

कहां से शुरू हुआ पॉलिटिकल करियर?

साल 2004 में अनिल चोपड़ा एनएसयूआई से राजस्थान विश्वविद्यालय के अध्यक्ष का चुनाव जीता. छात्रसंघ के अध्यक्ष बनने के बाद ही वे जबरदस्त चर्चा में आ गए. अनिल चोपड़ा युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय माने जाते हैं. छात्रों के हितों की रक्षा करने के लिए आंदोलन करते करते, उन्होंने कांग्रेस में भी अपनी जगह बना ली. उन्होंने एनएसयूआई में रहते हुए कई वरिष्ठ नेताओं के साथ काम किया. बाद में पार्टी ने उन्हें प्रदेश सचिव का कार्यभार सौंपा.

कांग्रेस ने दिया लोकसभा का टिकट

रोजक बात ये रही, कि कांग्रेस पार्टी ने अनिल चोपड़ा को विधानसभा के बजाय सीधे लोकसभा चुनाव की टिकट दे दी. वे पिछले 5 साल से जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट पर तैयारी कर रहे थे. उनके समर्थकों का कहना है वे जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र के प्रत्येक गांव तक अपना फोकस बनाए हुए थे, इसलिए उनकी जीत की संभावना भी बनी हुई है. 

राजस्थान की हॉट सीट

वैसे भी जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट बहुत ही हॉट सीट मानी जाती है. यहां से लालचंद कटारिया और कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ केंद्रीय मंत्री तक बन चुके हैं. फिलहाल 2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने इस युवा और जुझारू नेता को चुनाव मैदान में उतारा है. वे सोशल मीडिया पर भी खूब सक्रिय रहते हैं और लोगों से मिलते हैं, इसकी तस्वीर भी वे शेयर करते रहते हैं.  

Disclaimer : लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

Anil Chopra

Social Media Score

Scores
Over All Score 56
Digital Listening Score64
Facebook Score67
Instagram Score64
X Score64
YouTube Score0

TAGS

Trending news