जहाजपुर में कलेक्टर और SP की कार्रवाई, 650 मेट्रिक टन बजरी की जब्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2248030

जहाजपुर में कलेक्टर और SP की कार्रवाई, 650 मेट्रिक टन बजरी की जब्त

Jahazpur, Bhilwara News: भीलवाड़ा के जहाजपुर उपखंड क्षेत्र में कलेक्टर और SP ने कार्रवाई करते हुए 650 मेट्रिक टन बजरी जब्त की. वहीं, ये खबर मिलने के बाद बजरी माफिया फरार हो गए. 
 

Bhilwara News

Jahazpur, Bhilwara News: भीलवाड़ा के जहाजपुर उपखंड क्षेत्र के हनुमान नगर थाना के छोटी लुहारी गांव मे देर रात अवैध बजरी खनन व परिवहन की रोकथाम लगाने के लिए जिला कलेक्टर एवं एसपी ने कार्रवाई करते हुए 650 मेट्रिक टन बजरी जब्त की. कार्रवाई की सूचना लीक होने से बजरी माफिया बजरी के स्टॉक से गाड़ियां एवं जेसीबी मशीन लेकर फरार हो गए. 

जिला कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि देर रात सुचना मिली कि जहाजपुर उपखंड क्षेत्र के लुहारी कलां ग्राम पंचायत की चरागाह भूमि पर अवैध बजरी के दो स्टॉक मिले जिनको जब्त किया गया. जब्ती के दौरान वहां पर 650 मेट्रिक टन बजरी मिली. चरागाह भूमि पर लगे अवैध बजरी के स्टॉक की जानकारी उच्च अधिकारीयों को नहीं देने पर क्षेत्र के गिरदावर एवं पटवारी की भूमिका को संदिग्ध मानते हुए चार्ज शीट दी जाएगी. 

कार्रवाई की सूचना लीक होने पर स्थानीय पुलिस की भूमिका भी संदेह के घेरे में है. देर रात हुई कार्रवाई के दौरान पुलिस अधीक्षक राजेश कांवट, उपखंड अधिकारी सुरेंद्र बी पाटीदार मौजूद रहे. 

एसपी राजेश कांवट ने कार्रवाई की सूचना लीक पर कहा कि माफियाओं के सुचना तंत्र के लोग जगह-जगह पर बैठे रहते हैं. रात व दिन पल-पल पुलिस की निगरानी करते हैं. अवैध कारोबार पर लगाम लगाने के लिए पुरे जिले में पुलिस गस्त का पेंटन चेंज किया गया है. अब जिले में 15 पुलिस की गाड़ियां गस्त करेंगी. 

गौरतलब है कि छोटी लुहारी गांव से अवैध बजरी के स्टॉक से गाड़ियां भराई जाती है, जो परिवहन करते हुए नेशनल हाईवे 52 देवा का खेड़ा से निकल कर कोटा-बूंदी जाती है. काफी समय से यहां पर यह अवैध कारोबार पनप रहा था. 

यह भी पढ़ेंः जमीन विवाद को लेकर कॉन्स्टेबल की धमकी का वीडियो वायरल,कोतवाल पर लगा....

यह भी पढ़ेंः आशिक की शादी में लाल जोड़े में पहुंची प्रेमिका, स्टेज पर दुल्हन से शुरू कर दी मारपीट

Trending news