Bhilwara Crime News:कोटड़ी भट्टी कांड! ब्लात्कार फिर भट्टी में जिंदा जलाया... 9 माह बाद बेटी को मिला न्याय
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2256487

Bhilwara Crime News:कोटड़ी भट्टी कांड! ब्लात्कार फिर भट्टी में जिंदा जलाया... 9 माह बाद बेटी को मिला न्याय

Bhilwara Crime News: राजस्थान के भीलवाड़ा में 9 माह पहले हुए शर्मशार कोट़डी भट्टी कांड में कोर्ट ने दोनो दरिंदो को मृत्युदंड की सजा सुनाई है.किशोरी को जिंदा ही कोयला भट्टी में डालकर तेल छिडक़ा गया, जिसकी जलने से मौत हो गई थी.

Bhilwara Crime News

Bhilwara Crime News:बहुचर्चित कोट़डी भट्टी कांड में कोर्ट ने 9 माह बाद आखिरकार भीलवाड़ा को शर्मशार करने वाले दोनो दरिंदो को मृत्युदंड की सजा सुनाई है. नौ माह पूर्व 2 अगस्त 2023 को नाबालिग लडक़ी को दरिंदगी के बाद जिंदा ही कोयला भट्टी में झौंक दिया गया था. दोनो आरोपियों को सजा ए मौत का यह अहम फैसला, भीलवाड़ा के विशिष्ट न्यायाधीश (पोक्सो) अनिलकुमार गुप्ता ने सुनाया.

विशिष्ट लोक अभियोजक महावीर किशनावत ने कहा कि कोटड़ी थाना इलाके की 17 साल की एक किशोरी 2 अगस्त 2023 को घर से बकरियां चराने के लिए खेतों में गई थी. जहां उसे अकेला पाकर वहां कोयला भट्टी चलाने वाले टोंक जिले के दूनी थाना क्षेत्र के चांदली माता हाल तस्वारिया निवासी कालू व इसके भाई कान्हा पुत्र रंगनाथ कालबेलिया ने गैंगरेप किया.

इसके बाद किशोरी को जिंदा ही कोयला भट्टी में डालकर तेल छिडक़ा गया, जिसकी जलने से मौत हो गई थी. जो अवशेष बचे थे, उन्हें भी पानी से भरे गड्ढे में फेंक दिया गया था. उन्होंने कहा कि डीएसपी कोटड़ी श्यामसुंदर विश्नोई ने इस केस में त्वरित अनुसंधान कर एक माह में आरोपितों के खिलाफ न्यायालय में 2 सितंबर को चार्जशीट दाखिल कर दी. 

मामले में न्यायालय ने त्वरित सुनवाई कर आज दोनों मुख्य आरोपितों कालू व कान्हा कालबेलिया को हत्या व गैंगरेप के आरोप में मृत्युदंड से दंडित किया. किशनावत ने कहा कि साक्ष्य मिटाने के आरोपित सात लोग जो दोषमुक्त हुये हैं, उनके खिलाफ हाईकोर्ट में अपील की जायेगी. 

इस मामले में 43 गवाह थे, इनमें से एक ही गवाह पक्षद्रोही हो गई थी. दोनों आरोपितो को सजा सुनाने से पहले न्यायालय में सजा के बिंदुओं पर लंबी बहस हुई. इसके बाद न्यायालय ने फैसला सुनाया. दोनों ही आरोपितों को सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच न्यायालय में लाया गया था. सुरक्षा की दृष्टि से न्यायालय के आस-पास के इलाके में आवाजाही रोक दी गई और पुलिस जाब्ता भी तैनात कर दिया गया.

दरिंदगी की शिकार नाबालिग के दोषियों को आज आखिरकार मृत्युदंड की सजा सुनाई गई. इस फैसले का नाबालिग के पिता ने स्वागत करते हुये कहा कि जिस दिन यह घटना घटित हुई, तभी से वह ठीक से सो नहीं पाया. आज जब बेटी को न्याय मिला है और दोनों दरिंदों को मृत्युदंड मिला है, तो बेटी की आत्मा को शांति मिली है. पिता ने कहा कि वह भी आज चैन की नींद सोयेंगे. 

इस फैसले का उन्हें बेसब्री से इंतजार था. इसी तरह नाबालिग की मां ने भी कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुये कहा कि आखिरकार उसकी बेटी को आज न्याय मिला है. उसे बेटी को न्याय मिलने का इंतजार था.

दोषमुक्त आरोपितों के खिलाफ अपील करने की मांग करते हुयें

विशिष्ट लोक अभियोजक किशनावत ने कहा कि इस मामले में जो सात आरोपित दोषमुक्त हुये हैं, उनके खिलाफ हाईकोर्ट में अपील करेंगे. आज ही फैसले की नकल लेते हुये अपील की कार्रवाई शुरु की जायेगी, ताकि दरिंदगी की शिकार पीडिता को पूरी तरह से न्याय मिल सके. 

कोयला भट्टी कांड मामले में दो मुख्य अभियुक्तों कालू व कान्हा कालबेलिया पर फैसला आना था. इसे लेकर सुबह से ही न्यायालय परिसर में भीड़ जुट गई. हथियारबंद पुलिस जवानों के साथ ही मीडियाकर्मी, अधिवक्ता मौजूद रहे. सभी को फैसले का बेसब्री से इंतजार था. कोर्ट ने दोनो आरोपियों को फांसी की सजा सुना कर पूरे देश में एक नजीर पेश की है.

यह भी पढ़ें:लूट की फिराक में आए चोरों ने बुजुर्ग महिला को उतारा मौत के घाट,क्षेत्र में आक्रोश..

Trending news