Rajasthan Election 2023: BJP ने युवाओं से किया ये 4 वादा, सरकार बनने पर 2.5 लाख सरकारी नौकरी देने की घोषणा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1962121

Rajasthan Election 2023: BJP ने युवाओं से किया ये 4 वादा, सरकार बनने पर 2.5 लाख सरकारी नौकरी देने की घोषणा

Rajasthan BJP Manifesto 2023:  भाजपा की ओर से युवाओं के लिए भी कई बड़े वादे किए गए हैं. जिसमें ढाई लाख सरकारी नौकरी देने का वादा शामिल है.

Rajasthan Election 2023: BJP ने युवाओं से किया ये 4 वादा, सरकार बनने पर 2.5 लाख सरकारी नौकरी देने की घोषणा

BJP Manifesto 2023: राजस्थान के चुनावी मैदान में कांग्रेस की 7 गारंटी के सामने अब भाजपा ने भी अपने पत्ते खोल दिए हैं और इन पत्तों में भाजपा की ओर से युवाओं के लिए भी कई बड़े वादे किए गए हैं. जिनमें आईआईटी की तर्ज पर राजस्थान इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी स्थापित करने से लेकर यूनिफॉर्म किताबें और स्कूल बैग के लिए ₹1200 वार्षिक सहायता और ढाई लाख सरकारी नौकरी देने का वादा शामिल है.

बीजेपी के मेनिफेस्टो में युवाओं के लिए यह

-प्रदेश के प्रत्येक संभाग में आईआईटी की तर्ज पर राजस्थान इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी स्थापित करेंगे.

-आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के छात्रों को डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के माध्यम से स्कूल बैग किताबें और यूनिफॉर्म खरीदने के लिए ₹1200 वार्षिक सहायता प्रदान की जाएगी.

-राजस्थान खेल आधुनिकरण मिशन शुरू करेंगे. जिसके अंतर्गत सरकारी स्कूलों और कॉलेज समय पूरे प्रदेश में खेल इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण और नवीनीकरण किया जाएगा.

-अगले 5 साल में प्रदेश के युवाओं को ढाई लाख सरकारी नौकरियां प्रदान की जाएगी.

 

मेनिफेस्टो में भी

साथ ही जोधपुर में फूड टेक्नोलॉजी विश्वविद्यालय स्थापित करने का वादा किया है तो 402 पीएम श्री स्कूलों का मिशन मोड में निर्माण पूर्ण करेंगे. प्रदेश का पहला एविएशन विश्वविद्यालय स्थापित करेंगे. प्रदेश में राष्ट्रीय डिजाइन संस्थान का परिसर स्थापित करेंगे. प्रदेश के प्रत्येक संभाग में आईआईटी की तर्ज पर राजस्थान इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी स्थापित करेंगे. भाजपा की मेनिफेस्टो में गुणवत्ता शिक्षा गुणवत्तापूर्ण शिक्षा भारत इंफ्रास्ट्रक्चर शिक्षक कल्याण रोजगार एवं कौशल प्रशिक्षण युवा कल्याण की भी बात कही गई है.

यह भी पढ़ें- 

कांग्रेस के 7 वादों पर BJP प्रत्याशी गोपाल शर्मा का प्रहार, दिया यह बड़ा बयान

विद्याधरनगर में दिया कुमारी का जनसंपर्क, बोलीं- 25 नवम्बर को जनता देगी करारा जवाब

Trending news