अक्षय तृतीया पर इस समय करें खरीददारी, एक नहीं है कई शुभ मुहूर्त

Akshaya Tritiya 2024 Shubh Muhurat

वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया को अक्षय तृतीया के रूप में जाना जाता है. ये दिन नए कार्यों के शुरूआत के लिए काफी ज्यादा अच्छा होता है. साथ ही साथ इस दिन खरीददारी करना भी काफी अच्छा होता है. ऐसे में आप इन शुभ मुहूर्तों पर खरीददारी कर सकते हैं.

योग

अक्षय तृतीया पर शॅापिग करने के लिए 3 प्रहर का योग बन रहा है. इस समय अगर आप खरीददारी करते हैं तो आपके जीवन में परेशानियां खत्म हो सकती है.

अभिजित मुहूर्त

अक्षय तृतीया के दिन आप अभिजित मुहूर्त में सुबह 11:51 बजे से दोपहर 12:45 तक खरीददारी कर सकते हैं. यह समय खरीदारी करने के लिए बेहद शुभ माना जाता है.

कला मुहूर्त

इसके अलावा 11:15 से 12:15 तक विकला मुहूर्त में आप किसी भी सामान की खरीददारी कर सकते हैं. ऐसा करना काफी अच्छा हो सकता है.

ध्रुव मुहूर्त

ऐसा कहा जाता है कि जो भी व्यक्ति ध्रुव मुहूर्त में दोपहर 12:15 से 1:15 तक खरीदारी करेगा. उस जातक के धन-वैभव में बढ़ोत्तरी हो सकती है.

लाभ मुहूर्त

अक्षय तृतीया के दिन लाभ मुहूर्त में खरीददारी करने से कई सारे लाभ मिलते हैं. आप दोपहर 1:15 से 2:15 तक खरीददारी कर सकते हैं.

अमृत मुहूर्त

अक्षय तृतीया पर खरीददारी के लिए अमृत मुहूर्त भी बन रहा है. इसकी शुरुआत शाम 6:15 बजे होगी, जिसका समापन 7:15 बजे होगा. इसमें खरीददारी करना काफी अच्छा माना जाता है.

सिद्धि मुहूर्त

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार कह जाता है कि सिद्धि मुहूर्त में खरीददारी करने से सफलता मिलती है. इस मुहूर्त की शुरुआत शाम 7:15 बजे से होगी, जिसका समापन 8:15 बजे होगा.

कब है अक्षय तृतीया

इस साल अक्षय तृतीया का त्योहार 10 मई यानि की कल है. इस दिन सोने चांदी की खरीददारी करना काफी ज्यादा अच्छा माना जाता है. ऐसा करने वालों को काफी फल प्राप्त होता है.

(यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले किसी धार्मिक जानकार की सलाह जरूर लें.)

VIEW ALL

Read Next Story