MP News: फ्रॉड के इस नए तरीके ने सबको किया हैरान, चाइनीज़ माड्यूल को उपलब्ध कराते थे खाता, अब गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2053475

MP News: फ्रॉड के इस नए तरीके ने सबको किया हैरान, चाइनीज़ माड्यूल को उपलब्ध कराते थे खाता, अब गिरफ्तार

Bhopal News: भोपाल में चायनीज माड्यूल(टास्क फ्रॉड) का उपयोग कर 90 लाख रुपए से ज्यादा की धोखाधड़ी करने वाले दो आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. 

 

MP News: फ्रॉड के इस नए तरीके ने सबको किया हैरान, चाइनीज़ माड्यूल को उपलब्ध कराते थे खाता, अब गिरफ्तार

Madhya Pradesh News In Hindi: राजधानी भोपाल में चायनीज माड्यूल(टास्क फ्रॉड) का उपयोग कर 90 लाख रुपए से ज्यादा की धोखाधड़ी करने वाले दो आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. साइबर क्राइम भोपाल की टीम ने दोनों आरोपी को इंदोर से गिरफ्तार किया है. बता दें कि साइबर ठगी करने वाले यह आरोपी चाइनीज़ माड्यूल को खाता उपलब्ध कराने का काम करते थे.

मध्य प्रदेश की पहली गैंग जो सीधा चायनीज ग्रुप के संपर्क में
पुलिस के मुताबिक यह मध्यप्रदेश का पहला गिरोह है जो सीधा चाइनीज़ ग्रुप के संपर्क में था. मिली जानकारी के अनुसार आरोपी एक टेलीग्राम पर कई चायनीज ग्रुप में जुड़े थे. दोनों आरोपी चायनीज भाषा में ट्रांसलेट कर एकाउंट बेचने के लिए चैट करते थे. इतना ही नहीं इन लोगों ने कई फर्जी इंटरप्रायजेज के नाम पर करंट बैंक खाते तैयार किये थे. चायनीज आरोपियों को उनके द्वारा डेवलप की गई प्राइवेट एप्लीकेशन के माध्यम से खाते का फुल एक्सेस देता है.

टेलीग्राम ग्रुप पर किया जॉब ऑफर
इस मामले की जांच करते हुए डीसीपी श्रुतकीर्ति सोमवंशी के बताया कि, शिकायत कटारा हिल्स में रहने वाले संजय कुमार ने की थी. संजय ने पुलिस को बताया कि नवंबर में एक लड़की ने टेलीग्राम पर उन्हें पार्ट टाइम जॉब के लिए मैसेज किया था. इसके बाद टेलीग्राम पर उसे एक नव्या नामक की लड़की मिली. इसके बाद टेलीग्राम पर ही कस्टमर केयर द्वारा उन्हें काम के बारे में बताया गया.

यह भी पढ़ें: MP News: खरगोन में दर्दनाक हादसा, महिला औऱ बच्ची की मौत; मंदसौर में चलती कार में लगी भीषण आग

 

अलग-अलग बैंक खातों में ट्रांसफर करवाए पैसे 
कस्टमर केयर द्वारा गाइड करने के बाद 16 नवंबर से 4 दिसंबर के बीच इन ठगों ने संजय कुमार से 15 अलग-अलग बैंक खातों में कुल 90 हजार 87 हजार 863 रुपए ट्रांसफर करवा लिए. इसके बाद संजय कुमार ने थाने में शिकायत दर्ज करवाई. इस शिकायत के आधार पर पुलिस ने अज्ञात साइबर ठगों के खिलाफ धोखाधड़ी की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया था.

Trending news