Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2249260
photoDetails1mpcg

इजरायल हमले में देश के पूर्व सेना अधिकारी की मौत, MP के इंदौर से भी रहा है जुड़ाव

इजरायल और गाजा के बीच युद्ध में एक पूर्व भारतीय अधिकारी की मौत हो गई. बता दें कि इजरायल ने गाजा के मिस्र सीमा पर स्थित रफाह शहर पर हमला किया था. हमलें में वैभव काले की भी मौत हो गई. दरअसल वैभव काले रफाह के यूरोपियन हास्पिटल में संयुक्त राष्ट्र की ओर से सुरक्षा कार्यों के लिए तैनात थे.

1/7

इजरायल ने गाजा के मिस्र सीमा पर स्थित शहर रफाह में हमला कर दिया है. इस हमले में एक पूर्व भारतीय अधिकारी की मौत हो गई. उनके निधन के बाद लोगों ने दुख जताया है. 

 

2/7

वे संयुक्त राष्ट्र के ही वाहन में सवार थे, इस दौरान ही इजरायल की तरफ से हमला हो गया और इसकी वजह से उनका भी निधन हो गया. 

3/7

वैभव अनिल काले की मौत पर संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है. 

4/7

वैभव अनिल काले का नाता मध्य प्रदेश के इंदौर से भी रहा है. यहां आईआईएम से पढ़ाई की थी. इसके अलावा वे आईआईएम लखनऊ में भी उन्होंने पढ़ाई की थी. साथ ही जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी से उन्होंने बीए किया था.

5/7

इसके अलावा संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने भी इजराइल के हमले की भी निंदा की है. साथ ही साथ काले के निधन पर शोक जताया है.  

6/7

बताया गया कि भारतीय सेना से रिटायर्ड वैभव अनिल काले रफाह के यूरोपियन हास्पिटल में संयुक्त राष्ट्र की ओर से सुरक्षा कार्यों के लिए तैनात थे.

7/7

46 साल के वर्षीय काले भारतीय सेना में कर्नल के पद पर तैनात थे, उन्होंने 2022 में सेवा से रिटायरमेंट ले लिया था और तीन सप्ताह पूर्व संयुक्त राष्ट्र में सिक्योरिटी कोआर्डिनेशन ऑफिसर के रूप में कार्य शुरू किया था. ऐसे में उनका निधन देश के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है.