Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2242029
photoDetails1mpcg

Sakti News: अवैध आरामिल पर वन विभाग ने कसा शिकंजा, जब्त की गई लाखों की लकड़ियां

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में काफी ज्यादा जंगल पाए जाते हैं. जंगलों की वजह से लकड़ियां भी काफी ज्यादा होती है. लकड़ियों से जुड़ा हुआ एक मामला प्रदेश के सक्ती जिले से सामने आया है. यहां पर राज्य स्तरीय वन विभाग की टीम ने एक आरामील से लाखों रूपए की अवैध लकड़ियों को जब्त किया है. साथ ही साथ आरामील को सील भी कर दिया है. 

1/7

वन मंडल बलौदाबाजार एवम जांजगीर-चांपा एवं राज्य स्तरीय वन उड्डयन दल ने सक्ती जिले में संयुक्त कार्रवाई की है. इसके तहत आरामिल से अवैध लकड़ियों को जब्त किया गया है. 

2/7

प्रधान मुख्य वनसंरक्षक एवं वन बल प्रमुख, सीसीएफ बिलासपुर और रायपुर के दिशा निर्देशन में बलौदाबाजार एवम जांजगीर-चांपा उड़न दस्ते के द्वारा ये कार्रवाई की गई है. 

3/7

उड़न दस्ते के छापेमारी में सागौन के अवैध परिवहन और अवैध तस्करी के संबंध में संलिप्त बड़े स्तर के गिरोह प्रकाश में आया है. 

4/7

मुखबिर से वन विभाग को सूचना मिली थी कि सक्ती जिले में प्रतिबंधित लकड़ियों से फर्नीचर बनाया जा रहा है और उसके अवैध बिक्री की जा रही है. 

5/7

ऐसे में संयुक्त टीम द्वारा दबिश दी गई और अवैध सागौन, साल, बीजा से निर्मित एवं निर्माणाधीन दीवान ,दरवाजे ,सोफा ,डाइनिंग एवं मशीनें जब्त की गई है. 

6/7

इससे पहले भी चंद्रा के घर वन विभाग द्वारा छापा मारा गया था और आरा मशीन तथा कीमती लकड़ियां जब्त की गई थी फिर भी खीर प्रसाद चंद्रा ने अपना अवैध कारोबार बंद नहीं किया था. 

7/7

कार्यवाही के दौरान आरा मिल से 02 नग बैण्ड सॉ, 02 नग ट्रॉली, 02 नग आधुनिक रेन्दा मशीन रखे गये थे.  मौके पर लकड़ी के परिवहन हेतु 01 नग पिकअप भी बरामद किया गया है, जिसे पुलिस जब्त कर लिया.