Students in Kyrgyzstan: डर के साए में किर्गिस्तान में फंसे भारतीय छात्र, वीडियो कॉल में सुनाई आपबीती
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2256394

Students in Kyrgyzstan: डर के साए में किर्गिस्तान में फंसे भारतीय छात्र, वीडियो कॉल में सुनाई आपबीती

Ujjain News: किर्गिस्तान में हिंसा के बीच पढ़ाई कर रहे उज्जैन के आठ छात्र भी वहां फंसे हुए हैं. छात्रों ने वीडियो कॉल के जरिए अपने माता-पिता और भारत सरकार से मदद की गुहार लगाई है. जिलाधिकारी ने कहा कि वे हरसंभव मदद करेंगे.

Ujjain Latest News

Ujjain Latest News: किर्गिस्तान में इन दिनों भारतीय, पाकिस्तानी व बांग्लादेशी मूल के छात्रों की हालत खराब है. छात्रों ने अपने माता-पिता को वीडियो कॉल कर जानकारी दी है कि किर्गिस्तान के युवक हॉस्टल में घुसकर उनके साथ मारपीट और गाली-गलौज कर रहे हैं और उनका कमरे से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. छात्रों का कहना है कि इसमें कुछ छात्रों की मौत भी हो चुकी है. अब माता-पिता और छात्रों ने भारत सरकार से मदद की गुहार लगाई है और कहा है कि किसी तरह बच्चों को सुरक्षित भारत वापस लाया जा सके. अगर बात करें उज्जैन की तो अभी भी यहां के 8 छात्रों के फंसे होने की जानकारी मिली है. वीडियो कॉल के दौरान दो छात्रों का वीडियो भी सामने आया है. छात्रों को डर है कि कहीं उनके साथ कोई अनहोनी न हो जाए और वे डर के साए में जी रहे हैं.

MP में कांग्रेस का चुनावी मंथन, 4 जून के लिए होगी तैयारी, 10 साल का प्लान होगा तैयार

मामले को लेकर कलेक्टर ने क्या कहा?
वहीं, इस मामले को लेकर उज्जैन कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने कहा कि छात्रों की मदद के लिए हर संभव प्रयास करेंगे, लेकिन अभी तक हमें दूतावास से ऐसी कोई जानकारी नहीं मिली है. दरअसल, किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक और कांट जैसे शहरों में बड़ी संख्या में भारतीय, पाकिस्तानी, बांग्लादेशी छात्र फंसे हुए हैं. वहां एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे छात्र राज सोलंकी और एक अन्य ने वीडियो कॉल कर अपने परिजनों को जानकारी दी और कहा कि यहां हालात ठीक नहीं हैं, लोग हॉस्टल में घुसकर लोगों को पीट रहे हैं, लोगों को बेहोश होने तक पीटते हैं. अराजकता का माहौल है.

एग्जाम्स को लेकर शिक्षकों ने ऑनलाइन आदेश भी जारी कर दिए हैं. हालांकि, जीवनयापन के लिए कुछ चीजें लानी होती हैं तो शिक्षकों से मंगवाना पड़ता है. छात्रों का कहना है कि वो हमें तो देखते से ही वह भड़क जाते हैं. छात्रों द्वारा भारत सरकार की ओर से मदद की गई है. भारत सरकार तक मदद पहुंचाई लेकिन उनका कहना है कि अभी स्थिति कंट्रोल में है, लेकिन छात्रों का  कहना है कि हमारे पास एक बार कोई टीम आए और बाहर रेस्टोरेंट या कैफे तक चलकर बताएं तो हम मानेंगे की स्थिति नियंत्रण में है.

रिपोर्ट: राहुल सिंह राठौड़ (उज्जैन)

Trending news