MP News: इंदौर नगर निगम में करोड़ों के घोटाले की जांच तेज, हाईलेवल कमेटी का गठन, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2240505

MP News: इंदौर नगर निगम में करोड़ों के घोटाले की जांच तेज, हाईलेवल कमेटी का गठन, जानें पूरा मामला

Indore News: इंदौर नगर निगम में हुए करोड़ों रुपये के घोटाले की जांच तेज हो गई है. आपको बता दें कि भ्रष्टाचार मामले की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया गया है.

 

 

MP News: इंदौर नगर निगम में करोड़ों के घोटाले की जांच तेज, हाईलेवल कमेटी का गठन, जानें पूरा मामला

Indore Nagar Nigam Scam: इंदौर नगर निगम में करोड़ों रुपये के फर्जीवाड़े के मामले की जांच के लिए अब एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया गया है. यह कमेटी वित्तीय अनियमितताओं की जांच करेगी. वाणिज्य कर विभाग के प्रमुख सचिव अमित राठौड़ की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय समिति में वित्त विभाग के सचिव अजीत कुमार और लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता सदस्य होंगे. सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी कर दिया है. आपको बता दें कि इंदौर नगर निगम में फर्जी बिल जारी कर करोड़ों रुपये का घोटाला उजागर हुआ था.

 

इंदौर नगर निगम में करोड़ों का घोटाला
दरअसल, इंदौर नगर निगम में ठेकेदारों और अफसरों ने मिलकर नगर निगम को करोड़ों रुपये का चूना लगाया. कागज पर विकास कार्य दिखाएं. अब तक 100 करोड़ रुपये से ज्यादा के बिल आ चुके हैं. पुलिस ने भ्रष्टाचार और वित्तीय अनियमितता का मामला भी दर्ज किया है. इसमें नगर निगम के अधिकारियों की भी भूमिका पाई गई है, जिनके द्वारा फर्जी कार्यादेश और बिल जारी कर ठेकेदारों से करोड़ों रुपये निकाले गए.

जानिए पूरा मामला
गौरतलब है कि इंदौर नगर निगम में आए दिन घोटाले के मामले सामने आते रहते हैं. कभी फाइलें चोरी हो जाती हैं तो कभी फर्जी बिल जारी कर घोटाला किया जाता है. ताजा मामला फर्जी बिल से करोड़ो के घोटाले का है. शहर में जिन जगहों पर ड्रेनेज लाइन नहीं बिछी थी उन जगहों के नाम पर भी फर्जी बिल तैयार कर भुगतान के लिए निगम के अकाउंट विभाग में फॉर्म भेज दिया गया था.

यह भी पढ़ें: MP News: इंदौर नगर निगम में भ्रष्टाचार का बड़ा खेल! करोड़ों रुपए का घोटाला उजागर

 

बता दें कि पांच ठेकेदार फर्मों ने बिना कोई काम किए 28 करोड़ रुपये के ड्रेनेज लाइनों के भुगतान के बिल जारी कर दिए थे, जिसके बाद नगर निगम ने पांचों के खिलाफ एमजी रोड थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. भुगतान के नाम पर हो रहे करोड़ों रुपये के घोटाले में नगर निगम के कर्मचारी भी संदेह के घेरे में हैं.

रिपोर्ट- आकाश द्विवेद

 

Trending news