MP News: सरकारी अभियान हुआ फेल! स्कूल के 22 बच्चे बीमार, एक की हालत गंभीर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1868656

MP News: सरकारी अभियान हुआ फेल! स्कूल के 22 बच्चे बीमार, एक की हालत गंभीर

MP News: दमोह के एक स्कूल में केंद्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा कृमि निरोधक अभियान के तहत प्राइमरी स्कूलों में एक साथ बच्चों को कृमि नाशक दवा खिलाई गई. पढ़ें पूरी खबर...

 

 MP News: सरकारी अभियान हुआ फेल! स्कूल के 22 बच्चे बीमार, एक की हालत गंभीर

Damoh News: मध्यप्रदेश के दमोह से एक बड़ी खबर सामने आई है. बता दें कि यहां सरकारी अभियान के तहत मिली दवाईया खाने से एक साथ 22 बच्चे बीमार पड़ गए हैं. इस घटनाक्रम के सामने आने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है. दरअसल, आज देश भर में एक साथ केंद्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा कृमि निरोधक अभियान चलाया गया जिसके तहत प्रायमरी स्कूलों में एक साथ बच्चों को कृमि नाशक दवा खिलाई गई.

जानें पूरा मामला
बता दें कि कृमि निरोधक अभियान के तहत दमोह जिले के पटेरा ब्लाक के कुलुआ के प्राथमिक स्कूल में मिड डे मील खाने के बाद बच्चों को ये दवा खिलाई गई और जैसे ही स्वास्थ्य विभाग की टीम स्कूल से गई बच्चों को तकलीफ होना शुरू हो गया. ज्यादातर बच्चे उल्टियां करने लगे. तो वहीं कई घबराकर जमीन पर गिर गए. ये हालात देखते हिए स्कूल प्रबंधन सख्ते में आ गया और बच्चों को इलाज कराने के लिए तुरंत अस्पताल पहुंचाने लगे. स्कूल स्टाफ ने एम्बुलेंस और पुलिस को खबर की और पुलिस ने अपने वाहन से बच्चों को कुम्हारी के सरकारी अस्पताल पहुंचाया.

सामान्य है बच्चों की स्थिति
बच्चों को कुम्हारे और पटेरा के सरकारी अस्पतालों में एडमिट कराया गया है. जहां बच्चों की स्थिति सामान्य बताई जा रही है. लेकिन एक बच्चा अभी भी गंभीर बना हुआ है. जिले की मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सरोजनी जेम्स के मुताबिक़ जिस राष्ट्रीय अभियान के तहत बच्चों को दवा खिलाई गई है. इस दवा के खाने के बाद कई बच्चों को उल्टी जैसी शिकायतें होती है लेकिन घबराने की बात नहीं है.

यह भी पढ़ें: खुशखबरी! MP में चुनाव से पहले अतिथी शिक्षकों की बढ़ी सैलरी, अब मिलेंगे इतने रुपये

 

दवाई खाने के बाद बच्चे हुए बीमार
कृमि निरोधक अभियान के तहत दमोह जिले के पटेरा ब्लाक के कुलुआ के प्राथमिक स्कूल में मिड डे मील खाने के बाद बच्चों को ये दवा खिलाई गई थी. जैसे ही बच्चों को ये दवा खिलाई गई बच्चे बीमार होने लगे.

रिपोर्टर- महेंद्र दुब

 

Trending news