CM मोहन यादव ने कांग्रेस को बताया बेशर्म, कहा-सनातन का विरोध इनका काम रह गया है
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2145549

CM मोहन यादव ने कांग्रेस को बताया बेशर्म, कहा-सनातन का विरोध इनका काम रह गया है

MP Politics: सीएम मोहन यादव ने एक बार फिर कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास केवल सनातन धर्म का विरोध करने का काम रह गया है. इसके अलावा उन्होंने चित्रकूट में एक बड़ा ऐलान भी किया है. 

सीएम मोहन यादव का बड़ा ऐलान

CM Mohan Yadav: धार्मिक नगरी चित्रकूट में सीएम मोहन यादव एक बार फिर कांग्रेस पर जमकर बरसे. उन्होंने राम मंदिर के मुद्दे पर कांग्रेस को फिर से घेरा. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने चित्रकूट में बड़ा ऐलान भी किया. सीएम ने कहा कि  जहां-जहां भगवान श्रीकृष्ण और रघुवर के चरण पड़े हैं, वहां प्रदेश सरकार की तरफ से तीर्थ स्थल बनाए जाएंगे. इसके अलावा सीएम ने सतना जिले को 15 करोड़ रुपए से ज्यादा के विकासकार्यों की सौगात भी दी. 

'कांग्रेस के लोग बेशर्म'

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कांग्रेस को बेशर्म बताते हुए कहा 'ये अभागे लोग राम मंदिर का आमंत्रण अस्वीकार करते है. सिर्फ अड़ंगा डालना सनातन का विरोध इनका काम रह गया है. ' बता दें कि इससे पहले बुधवार को भी सीएम मोहन यादव ने भिंड में भी राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि यह लोग राम मंदिर का विरोध करते हैं, लेकिन यात्रा निकाल रहे हैं. यानि लोकसभा चुनाव से पहले सीएम पूरी तरह से कांग्रेस पर अग्रेसिव नजर आ रहे हैं. 

प्रदेश में बनेंगे तीर्थ स्थान 

सीएम मोहन ने कहा 'बदलते समय में देश में सांस्कृतिक अनुष्ठान का पर्व चल रहा है,मध्यप्रदेश की धरती पर जहां-जहां भगवान श्रीराम और भगवान श्रीकृष्ण के चरण पड़े हैं, उन सभी स्थानों को तीर्थ स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा. क्योंकि चित्रकूट की परंपरा रही है, चित्रकूट के घाट पर, भई संतन की भीर. तुलसीदास चंदन घिसें, तिलक देत रघुवीर. चित्रकूट वह पवित्र भूमि है, जहां भगवान श्रीराम ने वनवास के साढ़े 11 वर्ष व्यतीत किये. ऐसे पवित्र धाम को मैं प्रणाम करता हूं.'

'जिसको जो सोचना हो सोचता रहे'

मुख्यमंत्री ने कहा 'हम भगवान के मामलों में किसी भी तरह का कॉम्प्रोमाइज नहीं करने वाले हैं, इसलिए मध्य प्रदेश की धरती पर जहां-जहां भी भगवान श्रीराम के चरण पड़े हैं और जहां भी कृष्ण कन्हैया गए हैं, उस स्थान को तीर्थ स्थान जरूर बनाएंगे. अब जिसको जो सोचना हो सोचता रहे. लेकिन भगवान राम और कृष्ण की संस्कृति से हमारा सीधा जुड़ाव हैं और उसे कोई हटा दे ऐसा हो नहीं सकता.' बता दें कि रामायण के मुताबिक भगवान श्रीराम ने अपने वनवास का लंबा समय चित्रकूट में बिताया है, ऐसे में चित्रकूट प्रदेश के साथ-साथ देशभर में भक्तों की आस्था का बड़ा केंद्र माना जाता है. इस दौरान सीएम मोहन यादव ने पद्मविभूषण तुलसीपीठाधीश्वर जगद्गुरु रामानंदाचार्यस्वामी श्री रामभद्राचार्य जी को ज्ञानपीठ पुरस्कार से सम्मानित होने पर उनका अभिनंदन भी किया. 

ये भी पढ़ेंः Indore News: राहुल गांधी पर जमकर CM मोहन के मंत्री, MP में हुई 'खाट पंचायत' पर कसा तंज

Trending news