बांधवगढ़ में बाघ का शिकार! तेंदूपत्ता तोड़ने वाले ग्रामीण की मौत, CM ने 8 लाख मुआवजे का किया ऐलान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2254793

बांधवगढ़ में बाघ का शिकार! तेंदूपत्ता तोड़ने वाले ग्रामीण की मौत, CM ने 8 लाख मुआवजे का किया ऐलान

Umaria News: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने उमरिया जिले में तेंदूपत्ता तोड़ते समय बाघ के हमले से रघुवीर सिंह के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है. उन्होंने ऐलान किया कि सरकार उनके परिवार को 8 लाख रुपये देगी. साथ ही इस घटना में घायल नरोत्तम सिंह के इलाज और उनके स्वस्थ होने की प्रार्थना के निर्देश दिये गये हैं.

Bandhavgarh Tiger hunting

Bandhavgarh Tiger hunting: बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के अंतर्गत आने वाले उमरिया जिले के ग्राम सुखदास में रघुवीर सिंह नामक एक ग्रामीण तेंदूपत्ता तोड़ रहा था. इसी दौरान उस पर एक बाघ ने हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई. घटना की सूचना मिलने पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दुख जताया और मृतक के परिवार को 8 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि वन विभाग द्वारा मृतक के परिवार को हरसंभव मदद की जाएगी. साथ ही उन्होंने घायल हुए दूसरे ग्रामीण नरोत्तम सिंह के समुचित इलाज के निर्देश भी दिए. 

Gwalior news: कूनो से ग्वालियर पहुंची मादा चीता ने गांव में जमाया डेरा, किया बकरियों का शिकार, देखें VIDEO

CM मोहन ने हमले में दुखद क्षति पर शोक व्यक्त किया
मुख्यमंत्री मोहन यादव ने उमरिया जिले के बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में तेंदूपत्ता संग्रहण के दौरान बाघ के हमले से घायल हुए रघुवीर सिंह के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है. साथ ही सीएम यादव ने रघुवीर सिंह के परिवार को 8 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की और इस कठिन समय में परिवार को साहस देने के लिए प्रार्थना की. इसके साथ ही सीएम मोहन ने जानकारी दी कि इस घटना में घायल नरोत्तम सिंह को उचित चिकित्सा उपचार प्रदान किया जा रहा है और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, "बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले उमरिया जिले के ग्राम सुखदास में तेंदूपत्ता तोड़ते समय बाघ के हमले से घायल हुए श्री रघुवीर सिंह जी के उपचार के दौरान निधन का समाचार अत्यंत दुखद है.ईश्वर से दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान देने एवं परिजनों को यह गहन दुख सहने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना है. मृतक के परिजनों को वन विभाग के माध्यम से 8 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी. साथ ही घायल श्री नरोत्तम सिंह जी के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं. ईश्वर से प्रार्थना है कि उन्हें शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें."

बता दें कि बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के पनपथा बफर रेंज के ग्राम सुखदास में शुक्रवार को एक बाघ ने दो ग्रामीणों रघुवीर सिंह और नरोत्तम सिंह पर हमला कर दिया था. वे तेंदू पत्ता तोड़ रहे थे, तभी झाड़ियों में छिपे बाघ ने हमला कर दिया. जिसके बाद इस घटना में दोनों को गंभीर चोटें आईं और उन्हें तत्काल इलाज के लिए जबलपुर मेडिकल कॉलेज ले जाया गया. जहां इस घटना के बाद शनिवार को इलाज के दौरान 40 वर्षीय रघुवीर सिंह की मौत हो गई.

Trending news