MP में कांग्रेस का चुनावी मंथन, 4 जून के लिए होगी तैयारी, 10 साल का प्लान होगा तैयार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2256380

MP में कांग्रेस का चुनावी मंथन, 4 जून के लिए होगी तैयारी, 10 साल का प्लान होगा तैयार

MP News: मध्य प्रदेश में लोकसभा की सभी 29 सीटों पर मतदान के बाद पहली बार पार्टी की बड़ी बैठक हुई, जिसमें जीतू पटवारी, प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह, कमलनाथ के साथ सभी सीटों के प्रत्याशी भी शामिल हुए.

कांग्रेस की बड़ी बैठक

MP Lok Sabha Elections: मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने 4 जून को आने वाले लोकसभा चुनाव के रिजल्ट की तैयारियां शुरू कर दी हैं. 29 लोकसभा सीटों पर वोटिंग के बाद कांग्रेस की बड़ी बैठक हुई जिसमें कई मुद्दों पर चर्चा हुई है. बैठक के बाद प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह और प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने बताया कि 4 जून के आने वाले रिजल्ट के लिए कांग्रेस सभी प्रत्याशियों और काउंटिंग एजेंट्स को प्रशिक्षण देगी. इसके अलावा आने वाले समय के लिए भी कांग्रेस ने तैयारियां करने की बात कही है. 

ट्रेनिंग देगी कांग्रेस 

बैठक के बाद पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने बताया कि 4 जून को होने वाली मतगणना के लिए कांग्रेस हर जिले में जिलेवार प्रभारियों की नियुक्तियां करेगी और 25 मई को भोपाल में काउंटिंग एजेंटों को ट्रेनिंग दी जाएगी, जिसमें सभी अहम बातों की जानकारी दी काउंटिंग एजेंटों को दी जाएगी. भंवर जितेंद्र सिंह ने कहा कि साढ़े तीन घंटे चली समीक्षा बैठक में लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों ने अपने-अपने सुझाव भी दिए हैं, जिन पर चर्चा की जाएगी. इसके अलावा सभी को मतदान की तैयारियों में भी जुटने के निर्देश दिए हैं. 

इस दौरान भंवर जितेंद्र सिंह ने बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा 'राज्य और केंद्र सरकार ने सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया है और चुनाव जीतने के लिए बीजेपी ने स्तर को गिराया है, बीजेपी जाति धर्म के साथ-साथ हर चीज का इस्तेमाल करती है. भाजपा ने अहंकारी कैंपेन चलाया है. लेकिन कांग्रेस पार्टी मजबूती से अपना काम करती रहेगी.'

मंथन कार्यक्रम शुरू करेगी कांग्रेस 

पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने बताया कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी मंथन कार्यक्रम भी शुरू करेगी, उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम 5 जून से 15 अगस्त के बीच पूरे प्रदेश में चलाया जाएगा, जिसमें आने वाले चुनावों के हिसाब से ही राज्य में सभी तैयारियां की जाएंगी, इसके अलावा हर जिले में कांग्रेस को मजबूत करने के लिए सभी से सलाह ली जाएगी और उसके बाद पूरी जानकारी आलाकमान को भेजी जाएगी. जीतू पटवारी ने कहा कि प्रदेश के हर जिले में मंथन किया जाएगा. बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम के जरिए कांग्रेस अगले 10 साल के लिए अपना रोड मैप मध्य प्रदेश में तैयार करने की प्लानिंग में है. 

ये भी पढ़ेंः इंदौर में वोटिंग के बाद इतना बढ़ गया प्रॉपर्टी टैक्स, यह है शहर का सबसे महंगा इलाका

कोई मनमुटाव नहीं रहा 

वहीं चुनाव के दौरान कांग्रेस के नेताओं और पार्टी प्रत्याशियों के बीच मनमुटाव की खबरें भी खूब आई थी. ऐसे में जब इस मुद्दे पर भंवर जितेंद्र सिंह से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि खिलाफत करने वाले लोग पार्टी से चले गए, भितरघात करने वाले लोग बाहर चले गए है, चुनाव में कहीं कोई मनमुटाव नहीं रहा पूरी पार्टी ने मिलकर चुनाव लड़ा है. चुनाव के दौरान जो लोग बीजेपी में गए हैं, उनमें 60 प्रतिशत लोग ऐसे हैं जिन्हें कांग्रेस पार्टी ने खुद बाहर किया था. ऐसे लोग बीजेपी में शामिल हुए हैं. चुनाव के दौरान जो शिकायतें आई थी उनमें से 90 प्रतिशत का निराकरण हो चुका है. जल्द ही पार्टी आगे के निर्णय भी लेगी.

बता दें कि लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी की यह पहली बड़ी बैठक थी, जिसमें पार्टी के लगभग सभी बड़े नेता शामिल हुए थे. पूर्व सीएम कमलनाथ भी लंबे समय बाद पीसीसी कार्यालय पहुंचे,  हालांकि पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह और नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार बैठक में नहीं पहुंचे थे.

ये भी पढ़ेंः Election 2024: चुनावी नतीजों से पहले कांग्रेस की बड़ी बैठक, भितरघातियों की जाएगी खबर

Trending news