MP में इन सीटों पर तेज होगा BJP का प्रचार, राजनाथ से लेकर स्मृति ईरानी तक संभालेंगी जिम्मा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2183407

MP में इन सीटों पर तेज होगा BJP का प्रचार, राजनाथ से लेकर स्मृति ईरानी तक संभालेंगी जिम्मा

MP Politics: मध्य प्रदेश में बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के पहले चरण में प्रचार तेज कर दिया है. बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व भी अब मध्य प्रदेश में सक्रिए हो गया है, जल्द ही प्रदेश में बड़े नेताओं की संभाएं की जाएगी. 

MP में तेज होगा BJP का प्रचार

Lok Sabha Elections: बीजेपी इस बार मध्य प्रदेश में 'मिशन-29' के लिए पूरी ताकत लगा लगा रही है. अब तक प्रदेश में स्थानीय नेतृत्व ही प्रचार का जिम्मा संभाल रहा था, लेकिन अब केंद्रीय नेता भी प्रचार की कमान संभालने वाले हैं. पहले चरण की 6 लोकसभा सीटों पर बीजेपी के सीनियर नेता इस हफ्ते प्रचार करते हुए दिखाई देंगे. पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होनी है, ऐसे में पहले इन्हीं सीटों पर फोकस किया जाएगा. 

6 सीटों पर फोकस 

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्य प्रदेश की शहडोल, जबलपुर, छिंदवाड़ा, बालाघाट, मंडला और सीधी सीट पर वोटिंग होनी है, ऐसे में बीजेपी ने सभी सीटों पर प्रचार के लिए बड़े नेताओं की संभाओं का प्लान बनाया है. ऐसे में अगले कुछ दिनों में बीजेपी के दिग्गज नेता एमपी में बैक टू बैक चुनाव प्रचार करते हुए नजर आएंगे. जिसकी कमान आज सीएम मोहन यादव छिंदवाड़ा से संभालेंगे. वह छिंदवाड़ा में बीजेपी प्रत्याशी विवेक बंटी साहू के समर्थन में प्रचार करेंगे. वहीं मध्य प्रदेश में बीजेपी के लोकसभा चुनाव के प्रभारी डॉ. महेन्द्र सिंह आज शहडोल में बीजेपी प्रत्याशी हिमाद्री सिंह के समर्थन में सभा करेंगे. 

जबलपुर में जेपी नड्डा 

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 2 अप्रैल से प्रदेश में प्रचार तेज करेंगे. नड्डा सबसे पहले उज्जैन पहुंचकर बाबा महाकाल मंदिर में दर्शन करेंगे और उसके बाद जबलपुर में आयोजित  प्रबुद्ध जन सम्मेलन शामिल होंगे. नड्डा यही से पहले चरण के चुनाव वाली सभी 6 लोकसभा सीटों पर प्रचार की रणनीति बनाएंगे. बता दें कि जबलपुर जेपी नड्डा की ससुराल भी है. 

राजनाथ सिंह सीधी में तो स्मृति ईरानी खजुराहो में करेंगी प्रचार 

बीजेपी के सीनियर नेता प्रदेश में प्रचार की कमान संभालेंगे. 3 अप्रैल को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी खजुराहो लोकसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगी. वहीं केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सीधी लोकसभा सीट पर 6 अप्रैल को प्रचार करेंगे. इसके अलावा इन सीटों पर पीएम मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह समेत दूसरे कई बड़े नेताओं की प्रचार की तैयारियां शुरू हो गई हैं. 

मंत्री करेंगे प्रचार 

मध्य प्रदेश की सभी 6 अलग-अलग लोकसभा सीटों पर बीजेपी ने क्षेत्रीय और जातिगत समीकरणों के हिसाब से प्रचार की तैयारी की है, बताया जा रहा है कि हर सीट पर नेता की उपयोगिता के साथ प्रचार की जिम्मेदारी सौंपी जा रही है. इसके अलावा पार्टी ने मंत्रियों को भी चुनाव प्रचार में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं, जिसके बाद मोहन कैबिनेट के सभी मंत्री भी अब अलग-अलग लोकसभा सीटों पर एक्टिव होंगे. 

ये भी पढ़ेंः Ladli Behna Yojna: लाड़ली बहनों को जल्द मिलेगी खुशखबरी! इस दिन मिलेंगे 11वीं किस्त के 1250 रुपये

Trending news