JK News: जम्मू कश्मीर के चुनाव में खलल डालने की कोशिश में PAK! आतंकियों के क्रैकडाउन का मिशन हुआ तेज
Advertisement
trendingNow12243044

JK News: जम्मू कश्मीर के चुनाव में खलल डालने की कोशिश में PAK! आतंकियों के क्रैकडाउन का मिशन हुआ तेज

Jammu Kashmir Update: जम्मू कश्मीर में हालात सुधरते देख पाकिस्तान बौखलाहट में है. वह कहीं कश्मीर में वारदात न करवा दे, इसे देखते हुए इलाके में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

 

JK News: जम्मू कश्मीर के चुनाव में खलल डालने की कोशिश में PAK! आतंकियों के क्रैकडाउन का मिशन हुआ तेज

Jammu Kashmir News in Hindi: देश में चुनावी त्यौहार की गर्माहट बढ़ती देख PoK में बैठे आतंकियों के आका बौखला गए हैं. पुंछ में वायुसेना के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद कश्मीर में होने वाले पहले मतदान को देखते खुफिया एजेंसीज ने अलर्ट जारी किया है. प्रदेश में 3 चरणों में लोकसभा चुनाव होना है. इसके लिए राजौरी पुंछ के साथ मिलने वाली दक्षिण कश्मीर की पीर पंजाल की पहाड़ियों से लेकर कुपवाड़ा तक सुरक्षाबल ने अपनी चौकसी बढ़ा दी है. 

कश्मीर में संयुक्त प्लान पर काम शुरू

संसदीय चुनाव के चौथे चरण में कश्मीर में पहला मतदान होगा. कश्मीर में शांतिपूर्वक मतदान करवाना पिछले कई वर्षों से सब से बड़ी चुनौती रही है. हालांकि इस बार हालात बदले हुए हैं और माहौल पहले से अच्छा है. फिर कश्मीर में तैनात सुरक्षा एजेंसियां कोई रिस्क लेने को तैयार नहीं हैं. उन्होंने एक संयुक्त प्लान बना कर काम करना शुरू कर दिया है.

यह चुनौती दुगुनी तब हुई, जब हाल ही में जम्मू के पुंछ इलाके में भारतीय वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमला हुआ. सूत्रों के मानें तो इस के बाद घाटी में आतंकी हमले की आशंका बढ़ गई है. उन मंसूबों को नाकाम करने के लिए खुफिया एजेंसीज ने अलर्ट जारी करके कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों को सतर्क रहने की सलाह दी है.

शांति का माहौल बिगाड़ने की कोशिश

खुफिया एजेंसीज़ के इनपुट के मुताबिक़ कश्मीर में लोक सभा चुनावों के दौरान लोगों का जोश देख कर पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. आतंकियों के सीमा पार बैठे आकाओं ने पुंछ इलाके में एक स्थानीय निवासी की निर्मम हत्या करवाई. इसके बाद वायुसेना के काफिले पर हमला करवाया ताकि शांति का माहौल बिगाड़ा जा सके. 

संदिग्ध आतंकियों का क्रैकडाउन तेज

आशंका जताई जा रही है अब कश्मीर में भी ऐसी ही कोशिश हो सकती है. इनपुट मिला है कि आतंकी घाटी में नापाक मंसूबे अंजाम देने की फ़िराक़ में है. इस इनपुट के बाद कश्मीर घाटी में सुरक्षाकर्मी आतंकियो और उनके समर्थको पर क्रैकडाउन जारी रखे हुए हैं. पिछले एक सप्ताह के भीतर घाटी में सुरक्षाबलों ने संयुक्त अभियान में टीआरएफ के कमांडर सहित तीन आतंकियों को ढेर किया. इसके साथ ही 6 आतंकियों और उनके समर्थकों को हथियारों सहित गिरफ्तार कर लिया. उनसे करोड़ों रुपयों के नशीला पदार्थ और लाखों नकदी भी बरामद की.

कश्मीर में 3 चरणों में होगा लोकसभा चुनाव

उन्होंने बताया कि पुलिस ने अन्य सुरक्षाबलों के साथ मिलकर अंतर-जिला जांच चौकियों पर तैनाती बढ़ा दी है. यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि मतदान के दौरान डर और ख़ौफ का माहौल ना हो. बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में कश्मीर में तलाशी अभियान और एरिया डोमिनेशन को और तेज किया जाएगा ताकि शांति विरोधी तत्वों को दूर रखा जा सके.

बताते चलें कि श्रीनगर लोकसभा क्षेत्र में वोटिंग 13 मई होगी. उसके बाद 20 मई को बारामूला लोकसभा क्षेत्र में मतदान होगा. इसके बाद 25 मई को दक्षिणी कश्मीर की अनंतनाग-राजौरी लोकसभा क्षेत्र में मतदान किया जाएगा.

Trending news