Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2239415
photoDetails0hindi

भारत में स्काई डाइविंग के लिए बेस्ट हैं ये 3 जगहें

Skydiving In India: एडवेंचर करने वाले लोगों के लिए भारत में कई ऐसी जगहें हैं जहां जाकर आप जी भरकर एडवेंचर कर सकते हैं. आपने अक्सर लोगों को स्काई डाइविंग के बारे में बात करते सुना होगा. यह एक रोमांच से भरा शानदार अनुभव है. 

 

1/5

भारत के लोगों के कई बार देश से बाहर एजवेंचर करने या घुमने के लिए जाते हुए देखा होगा, लेकिन भारत में कई ऐसी जगह हैं, जहां आप जाकर एडवेंचर का लुफ्त उठा सकते हैं.

2/5

आपने अक्सर कई लोगों से स्काई डाइविंग  के बारे में सुना होगा. यह रोमांच से भर देने वाला शानदार अनुभव है. इसे करने के लिए कई बार लोगों को देश से बाहर जाते हैं.  आज हम आपको भारत में ऐसी जगहों के बारे में बताएंगे जहां स्काई डाइविंग की जाती है. 

 

3/5

जिन लोगों को भारत में स्काई डाइविंग करनी है तो वो एक बार आमबी वैली दरूर जाएं. मुंबई मेंल रहने वाले लोग कई बार स्काई डाइविंग के लिए इस जगह पर जरूर जाते हैं.

4/5

वहीं मैसुर को भी स्काई डाइविंग के लिए जाना जाता है. यहां 9000 से 10000 फीट ऊंचाई से डाइव करने के बाद आपको शहर का एक गजब सा नजारा देखने को मिलता है. 

 

5/5

हिमाचल में स्थित बीर-बिलिंग भी स्काई डाइविंग के लिए बेहद प्रसिद्ध है. हर वर्ष यहां देश-विदेश से लाखों की संख्या में लोग आते हैं. ऐसे में आप भी यहां जाकर स्काई डाइलिंग का लुफ्त उठा सकते हैं.