Lok Sabha Election: रेवाड़ी के इस गांव में ग्रामीणों का बड़ा फैसला, चुनाव में नहीं करेंगे वोट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2238339

Lok Sabha Election: रेवाड़ी के इस गांव में ग्रामीणों का बड़ा फैसला, चुनाव में नहीं करेंगे वोट

Haryana News: गांव से 400 मीटर दूर खेतों में जाने के लिए 6 किलोमीटर घूमकर जाना पड़ता हैं. एक खेत से दूसरे खेत तक सिंचाई का पानी भी ले जाना मुश्किल है. इसके साथ ही राजमार्ग 352 से जुड़ने वाले इस मार्ग पर डेढ़ दशक से आवागमन बंद हो गया है.

 

Lok Sabha Election: रेवाड़ी के इस गांव में ग्रामीणों का बड़ा फैसला, चुनाव में नहीं करेंगे वोट

Rewari News: कोसली विधानसभा के गांव नांगलिया रणमोख में रेलवे विभाग की ओर से बंद किए गए पंचायती रास्ते पर अंडरपास निर्माण को लेकर पंचायत हुई, जिसकी अध्यक्षता गांव के सरपंच ने की. इस पंचायत मे सर्वसम्मति से लोकसभा चुनाव में मतदान नहीं करने का फैसला लिया गया. वहीं सरपंच सुधीर यादव ने कहा कि गांव की जमीन से रेवाड़ी-रोहतक तक रेललाइन जा रही है. वर्ष 2010 मे लाइन बिछाने के दौरान रेलवे विभाग ने ग्राम पंचायत के रस्ते नंबर 60 पर कोई अंडरपास नहीं दिया है, जिससे इस रस्ते पर लगने वाले किसानों के खेतों मे आना जाना बंद हो गया है. 

विधानसभा चुनाव का करेंगे बहिष्कार
गांव से 400 मीटर दूर खेतों मे जाने के लिए 6 किलोमीटर घूमकर जाना पड़ता हैं. एक खेत से दूसरे खेत तक सिंचाई का पानी भी ले जाना मुश्किल है. इसके साथ ही राजमार्ग 352 से जुड़ने वाले इस मार्ग पर डेढ़ दशक से आवागमन बंद हो गया है. रस्ते पर अंडरपास निर्माण के लिए हम वर्षों से विभाग व मंत्रियों के पास चक्कर काट रहें हैं, लेकिन किसी ने हमारी समस्या का समाधान नहीं किया है. जब सरकारों के पास समाधान ही नहीं है तो वोट भी किस लिए दें. हम कांग्रेस के कार्यकाल में भी चक्कर काट चुके हैं. पिछले 10 साल मे बीजेपी के कार्यकाल में भी नेताओं के सामने खुब चक्कर लगा चुके हैं. रेलवे विभाग की तरफ से हमें अंडरपास निर्माण का मजबूत आश्वासन नहीं मिला तो आने वाले विधानसभा चुनावों का बहिष्कार किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- SG की दलील, आसमान नहीं गिर जाएगा अगर... कोर्ट- चुनाव 5 साल में एक बार होता है

गांव से निकलने के लिए कोई  वैकल्पिक मार्ग नहीं है
सरपंच ने बताया कि नांगलिया रोहड़ाई के बीच मानव रहित फाटक करने के लिए रेलवे विभाग फाटक संख्या सी-8 पर अंडरपास निर्माण करना चाहता है. अंडरपास निर्माण के दौरान गांव से आवागमन बाधित हो जायेगा. विभाग एक रस्ते को पहले हीं बंद कर चुका है. मुख्य मार्ग पर अंडरपास निर्माण के दौरान गांव से निकलने के लिए कोई वैकल्पिक मार्ग नहीं है. 
 
Input- Naveen

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

 

Trending news