Gurugram Crime News: पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर का किया पर्दाफाश, 3 महिलाओं समेत 14 गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1730164

Gurugram Crime News: पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर का किया पर्दाफाश, 3 महिलाओं समेत 14 गिरफ्तार

Gurugram Crime News: हरियाणा के गुरुग्राम में पुलिस ने एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है. इस दौरान पुलिस ने मालिक और 3 महिलाओं समेत 14 लोगों को गिरफ्तार किया है.

Gurugram Crime News: पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर का किया पर्दाफाश, 3 महिलाओं समेत 14 गिरफ्तार

Gurugram Crime News: गुरुग्राम पुलिस ने अवैध रूप से चल रहे फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश किया. विदेशी नागरिकों को तकनीकी सहायता के नाम पर धोखाधड़ी से ठगी करने वाले कॉल सेंटर का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने कॉल सेंटर मालिक/संचालक व 3 महिलाओं सहित कुल 14 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उनके कब्जे से 5 मोबाईल फोन व 14 लैपटॉप बरामद किया है.

सेक्टर- 49 में चल रहा था कॉल सेंटर
गुरुग्राम पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है. दरअसल यह फर्जी कॉल सेंटर विदेशों में बैठे लोगों को ऑनलाइन जाल में फंसाकर उनके साथ ठगी करते थे. पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर से 3 महिलाओं समेत 14 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें: Delhi Crime News: पुलिस ने किया वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार

 

दरअसल गुरुग्राम पुलिस की साइबर थाना टीम को सूचना मिली थी कि गुरुग्राम के सेक्टर-49 स्थित यूनिवर्सल ट्रेड टावर में एक कॉल सेंटर चलाया जा रहा है. यह कॉल सेंटर विदेशी नागरिकों को कस्टमर सर्विस देने के नाम पर धोखाधड़ी करते थे और उनसे पैसा ठगने का काम करते थे. पुलिस की मानें तो यह लोग कस्टमर केयर के नाम पर उनके अकाउंट और डिवाइस को हैक करते थे और बाद में उसको ठीक करने के नाम पर 100 से 500 डॉलर तक की ऑनलाइन पेमेंट लेते थे.

5 मोबाइल और 14 लैपटॉप बरामद
गुरुग्राम में जब विदेशी नागरिकों की शिकायत पर यहां रेड मारी तो पुलिस भी दंग रह गई, क्योंकि यह कॉल सेंटर पूरे तरीके से ऐसा चलाया जा रहा था जैसे कि वास्तव में ही कोई कस्टमर केयर का कॉल सेंटर हो. गुरुग्राम पुलिस ने इनके पास से 5 मोबाइल फोन 14 लैपटाप बरामद किए हैं. साथ ही अब गुरुग्राम पुलिस जांच में जुटी है कि आखिर कार कितने दिनों से यह लोग इस ऑनलाइन गोरखधंधे में लगे हुए थे. अब तक किन-किन देशों के नागरिकों को अपने ऑनलाइन जाल में फंसा चुके हैं.

Input: Devender Bhardwaj

Trending news