Ghaziabad News: अवैध निर्माण के चलते 4 सुपरवाइजर सस्पेंड, JE के खिलाफ शासन के लिए लिखा पत्र
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2241248

Ghaziabad News: अवैध निर्माण के चलते 4 सुपरवाइजर सस्पेंड, JE के खिलाफ शासन के लिए लिखा पत्र

Ghaziabad Development Authority: मधुबन बापूधाम में विकास प्राधिकरण द्वारा कार्रवाई किए जाने के बावजूद बिल्डर अवैध रूप से कॉलोनी काट रहे थे. निरीक्षण के दौरान अवैध कॉलोनी का निर्माण होते देख विकास प्राधिकरण के वीसी ने सुपरवाइजर को सस्पेंड कर दिया.

 

Ghaziabad News: अवैध निर्माण के चलते 4 सुपरवाइजर सस्पेंड, JE के खिलाफ शासन के लिए लिखा पत्र

Ghaziabad News: गाजियाबाद विकास प्राधिकरण अवैध निर्माण के प्रति सख्त तेवर अपनाते हुए नजर आ रहा हैं, जहां गाजियाबाद में लगातार बिल्डर और अवैध कॉलोनाइजर सक्रिय नजर आते हैं. वहीं GDA को काफी समय बाद पूर्ण कालिक VC मिलने के बाद गाजियाबाद विकास प्राधिकरण एक्शन में है. अवैध निर्माण के प्रति सख्ती की कमान को प्राधिकरण के VC ने संभाली है. प्राधिकरण के VC ने निरीक्षण के दौरान मधुबन बापू धाम क्षेत्र में अवैध कॉलोनी काटे जाने के संबंध में सख्त कार्रवाई भी की है. वहीं प्राधिकरण के कर्मचारियों को भी मैसेज दिया है कि अवैध निर्माण के प्रति ढीलाई अब स्वीकार नहीं होगी. 

मधुबन बापूधाम में विकास प्राधिकरण द्वारा कार्रवाई किए जाने के बावजूद बिल्डर अवैध रूप से कॉलोनी काट रहे थे. निरीक्षण के दौरान अवैध कॉलोनी का निर्माण होते देख विकास प्राधिकरण के वीसी ने सुपरवाइजर को सस्पेंड कर दिया. इससे पहले राजेंद्र नगर इलाके में निरीक्षण करते हुए वहां के 3 सुपरवाइजर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया था. गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के VC अतुल वत्स ने बताया कि निरीक्षण के दौरान उन्होंने पहले प्रवर्तन की कार्रवाई के बावजूद मधुबन बापूधाम जोन में अवैध कॉलोनी काटे जाते हुए पाया गया है, जहां अवैध रूप से प्लाटिंग की जा रही थी. इसकी सूचना सुपरवाइजर और कर्मचारियों को उच्च अधिकारियों को देनी थी, जबकि ऐसा नहीं किया गया. ऐसे में सुपरवाइजर को निलंबित कर JE और AE के खिलाफ शासन को कार्रवाई की संस्तुति के लिए लिखा गया है. इसके साथ में उन्हें नोटिस भी जारी किए गए हैं.

ये भी पढ़ें- दुष्यंत ने की अविश्वास प्रस्ताव की मांग, नायब सैनी बोले- क्या इनके पास हैं विधायक

राजेंद्र नगर में जहां प्लॉट पर अवैध कंस्ट्रक्शन यानी मानचित्र के विपरीत निर्माण कार्य किया जा रहा था. वहां स्टिल्ट पार्किंग की जगह फ्लैट का निर्माण किया जा रहा था. वहां पर भी उन्होंने नशे के विपरीत निर्माण कार्य के विरुद्ध 3 सुपरवाइजर को सस्पेंड किया था और जे ई और ए ई के खिलाफ शासन को कार्रवाई के लिए पत्र लिखा थे. इससे एक संदेश जाएगा कि अवैध निर्माण के खिलाफ प्राधिकरण के किसी भी कर्मचारी की संलिप्त बर्दाश्त नहीं की जाएगी. इसके साथ जनता से भी अपील की है कि अवैध निर्माण या मानचित्र के विपरीत निर्माण वाले फ्लैट या मकान को खरीदने से पहले विकास प्राधिकरण से उनके सही होने की पुष्टि कर लें. ऐसे मकान या प्लाट खरीदने से बचे, जो कि अवैध रूप से निर्माण किए गए हों.

Input- Piyush Gaur

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news