Bhiwani News: दुनिया के नेता बदलते व आगे बढ़ते भारत को देखेंगे तो हमारे लिए है गर्व की बात- पूर्व शिक्षा एवं पर्यटन मंत्री
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1863284

Bhiwani News: दुनिया के नेता बदलते व आगे बढ़ते भारत को देखेंगे तो हमारे लिए है गर्व की बात- पूर्व शिक्षा एवं पर्यटन मंत्री

Ram Bilas Sharma News: पूर्व शिक्षा एवं पर्यटन मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने कहा कि नई दिल्ली में दुनिया के नेता बदलते व आगे बढ़ते हुए भारत को देखेंगे. यह सब देशवासियों लिए गौरवान्वित होने के पल होंगे. 

Bhiwani News: दुनिया के नेता बदलते व आगे बढ़ते भारत को देखेंगे तो हमारे लिए है गर्व की बात- पूर्व शिक्षा एवं पर्यटन मंत्री

Bhiwani News: भारत देश 18वां जी-20 शिखर सम्मेल की मेजबानी कर रहा है, जिसका आज दूसरा दिन है. इसी को लेकर पूर्व शिक्षा एवं पर्यटन मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने कहा कि नई दिल्ली में दुनिया के नेता बदलते व आगे बढ़ते हुए भारत को देखेंगे. यह सब देशवासियों लिए गौरवान्वित होने के पल होंगे. भाजपा की नीति देश हित में निर्णय लेने की रही है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार व राज्य सरकार के कार्यों से जनता संतुष्ट हैं. 

पीएम मोदी के नेतृत्व में सरकार के कार्यकाल का यह पखवाड़ा सभी देशवासियों को गौरव का अनुभव करता है. साथ ही चंद्रयान-3 (Chandrayaan-3) ने चांद के दक्षिणी ध्रुव पर शिव शक्ति प्वाइंट पर सफल लैंडिंग की. आदित्य एल-वन (Aditya L-1) सूर्य नमस्कार के लिए जा रहा पूरी दुनिया ने भारत का लोहा माना है. 

भिवानी पहुंचे पूर्व शिक्षा एवं पर्यटन मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने 18वां जी-20 शिखर सम्मेल की मेजबानी कर रहा भारत को लेकर उन्होंने कहा कि नई दिल्ली में दुनिया के शक्तिशाली देशों के नेताओं का पीएम मोदी की अध्यक्षता में शीर्ष सम्मेलन को दुनिया के नेता बदलते व आगे बढ़ते हुए भारत को देखेंगे. यह सब हमारे लिए गौरवान्वित होने के पल होंगे. 

ये भी पढ़ें: G20 Summit 2023: G20 Satellite Mission लॉन्च करने का रखा प्रस्ताव, मिलेगा Climate व Weather डेटा

साथ ही उन्होंने  वन नेशन-वन इलेक्शन विषय पर कहा कि सरकार ने देश के पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाई है. बार बार चुनाव होने से ज्यादा खर्चा होना, जल्दी जल्दी आचार संहिता लागू होने से विकास कार्यों में रुकावट आना ऐसी बातें हैं, जिनके कारण वन नेशन-वन इलेक्शन की चर्चा काफी समय से हो रही थी. साथ ही कहा कि वन नेशन-वन इलेक्शन से धन की बचत होगी, देश के विकास को और भी तीव्र गति मिलेगी. 

भाजपा की नीति देश हित में निर्णय लेने की रही है. उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार का ध्येय हरियाणा व प्रत्येक हरियाणवी का विकास सुनिश्चित करना है. भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार 5 एस-शिक्षा, स्वास्थ्य, स्वावलंबन, सुरक्षा और स्वाभिमान के मूल मंत्र के साथ प्रदेश के नागरिकों का विकास कर रही है. राज्य सरकार द्वारा अंत्योदय की भावना से एक-एक कदम गरीब के हित में उठाया जा रहा है. आज लोगों को घर बैठे सरकारी योजनाओं का लाभ देने के लिए सरकार द्वारा लॉन्च किए गए विभिन्न पोर्टल रामबाण साबित हो रहे हैं.

Input: नवीन शर्मा 

Trending news