Lok Sabha Election: छपरा के डॉक्टर की अनोखी पहल, स्याही का निशान दिखाने पर मिलेगी इलाज में 50% की छूट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2243709

Lok Sabha Election: छपरा के डॉक्टर की अनोखी पहल, स्याही का निशान दिखाने पर मिलेगी इलाज में 50% की छूट

Lok Sabha Election: मतदाता को जागरूक करने के लिए डॉ अनिल कुमार भी अहम योगदान देने को तैयार है. संजीवनी नर्सिंग होम में दिखाने के लिए पहुचे रहे मरीजों को मतदान करने लिए प्रतिदिन जागरूक किया जा रहा है.

छपरा के डॉक्टर की अनोखी पहल

छपराः Lok Sabha Election: मतदाता को जागरूक करने के लिए डॉ अनिल कुमार भी अहम योगदान देने को तैयार है. संजीवनी नर्सिंग होम में दिखाने के लिए पहुचे रहे मरीजों को मतदान करने लिए प्रतिदिन जागरूक किया जा रहा है. लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने में डॉक्टर भी अहम योगदान करने को तैयार है. उन्होंने योजना बनाई है कि जो भी व्यक्ति मतदान करने के बाद इलाज कराने पहुंचेगा. उसकी आधी फीस माफ कर दी जाएगी. आपकी उंगली पर लगी स्याही आपके लिए डिस्काउंट कूपन का काम करेगी. 

शहर के श्याम चौक स्थित संजीवनी नर्सिंग होम के संस्थापक शहर के प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ अनिल कुमार ने अनोखी पहल की है. उन्होंने बताया कि मतदान के प्रतिशत बढ़ाने के उदेश्य से मैं यह एलान करता हूँ कि जो भी मतदाता लोकतंत्र के महापर्व में अपना भागेदरी हासिल कर नर्सिंग होम में इलाज कराने के लिए आएगा और उंगली पर लगी स्याही के निशान दिखाने पर उन सभी मरीजों को फीस में 50 प्रतिशत की छूट दी जाऐगी.

उन्होंने आगे कहा कि केवल सारण या महराजगंज लोकसभा ही नहीं, दूसरे जिला हो या दूसरे राज्य के भी मतदाता हो. उसका भी फीस में 50% प्रतिशत की छूट के साथ इलाज किया जाएगा. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि जब तक उंगली पर लगी स्याही का निशान रहेगा, तब तक उसको छुट मिलेगा. वो निशान एक दिन रहे या महीने हर दिन उसका मान्य होगा. उन्होंने आगे कहा कि दो तीन चरणों का मतदान हुआ है और उसमे मतदान परसेंट कम था. इसको लेकर चुनाव आयोग, जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन के साथ- साथ निजी संस्थान भी अपनी भागीदारी दे और लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक कर रही है. उसके बाद भी मतदाता का परसेंट कम आया था. इसको लेकर मैं भी लोकतंत्र के इस महान पर्व में अपने पेशे के माध्यम से ही योगदान देने का ऐलान करता हूं और समाज के हर मतदाता से यह अपील करता हूँ कि आप अपना कीमती वोट व्यर्थ न जाने दें.

युवक-युवतियां, नौजवान, महिला और बुजुर्ग सभी अपना मत का प्रयोग करें. उन्होंने आगे कहा कि मेरा बस यही उद्देश्य है कि सभी लोग मतदान करें. वो किस पार्टी को करते है वो अपने सूझबूझ से करेगे. लेकिन मतदान जरूर करें. पूरे देश में अलग-अलग चरणों में मतदान होना है. ऐसी स्थिति में खास कर सारण के जो प्रवासी मजदूर या नौकरी करने वाले व्यक्ति है. वो भी वहां मतदान कर आयेंगे. उनकी भी फीस में 50 प्रतिशत की छूट के साथ इलाज किया जायेगा. यह सिलसिला उस समय तक चलेगा जब तक पूरे देश का चुनाव ना हो जाये. इस महान कार्य में डॉ संजू प्रसाद, डॉ अनिल कुमार अपना योगदान देंगे. 

इनपुट- राकेश कुमार, छपरा

यह भी पढ़ें- Lok sabha election 2024: जनसभा में तेजस्वी ने कमर में बेल्ट दिखाकर कहा, मुझे नहीं मोदी को बेड रेस्ट की जरूरत

 

Trending news